ग्रेटर नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। किसान आंदोलन के चलते विवादों में आया भट्टा-पारसौल गांव शनिवार को दिनभर किसी अन्य वजह से चर्चा में रहा। दरअसल, शनिवार को भट्टा-पारसौल गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब आसमान से एलियन के उतरने की चर्चा तेजी से लोगों के बीच तैरने लगी। हुआ यूं कि शनिवार दोपहर में भट्टा-पारसौल गांव में लोगों को एलियन जैसी चीज आसमान में उड़ती दिखाई दी। जब तक लोग कुछ समझ पाते वह अपने 2 पतले पैरों की मदद से जमीन पर उतर आया। यह देखकर ज्यादातर ग्रामीण डर गए। दहशत का आलम यह था कि लोग उसके पास जाने से भी घबराते रहे। भीड़ जुटने की खबर से स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन वह भी कुछ देर के लिए भ्रम में पड़ी रही। वहीं, कुछ देर बाद हिम्मत जुटाते हुए पुलिसकर्मी तथाकथित एलियन के नजदीक पहुंचे तो हैरान रह गए। दरअसल, यह आदमीनुमां गुब्बारा था और हवा भरने के लिए चलते आसमान में उड़ रहा था। जैसे ही हवा कुछ कम हुई तो जमीन पर आ गिरा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह एक गुब्बारा था, जो एक सुपर हीरो नुमां  आकृति में था। यह हवा में काफी देर रहा, लेकिन उसकी हवा निकलने लगी, जिससे यह गुब्बारा नहर किनारे टहनी में गिर गया। इस बीच तेज हवा चलने की वजह से वो हिलता हुआ दिखाया दे रहा था। सूचना मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि वो एक गुब्बारा है, जिसके बाद आस पास खड़े लोगों ने राहत की सांस ली।

सच्चाई सामने आई तो लोगों को डर हुआ खत्म

कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें भट्टा-पारसौल गांव के पास आसमान में अचानक सुपरहिरो आयरनमैन की एक आकृति उड़ती हुई दिखाई दी। ज्यादातर लोगों ने इसे एलियन समझ लिया। इसके बाद इसे देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। वहीं, लोगों का कहना है कि यह आकृति काफी देर तक आसमान में उड़ती रही। उसके बाद जमीन पर आ गिरी और झाड़ियों में फंस गई थी। इस दौरान लोग दहशत में रहे।

भारत ही नहीं दुनियाभर में एलियन को लेकर तरह-तरह के भ्रम हैं, क्योंकि यह अभी तक पुख्ता नहीं हुआ है कि एलियन भी इस ब्रम्हाण्ड में हैं या नहीं। कई सालों के अध्ययन में जीवन से जुड़े कई पहलुओं की जांच-पड़ताल करने के बाद पाया गया कि 39 फीसद से 85 फीसद संभावना है कि ब्रह्मांड में इंसान अकेला जीवित बुद्धिमान प्राणी है। बावजूद इसके लगातार यह बात कही जाती रही है कि वैज्ञानिकों को एलियन्स या ब्रह्मांड के दूसरे हिस्सों में जीवन की तलाश जारी रखनी चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस