Move to Jagran APP

Coronavirus Noida: हापुड़ में मिले कोरोना वायरस के 10 नए मामले, जानें गाजियाबाद और नोएडा का हाल

देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच जाने हापुड़ नोएडा और गाजियाबाद जिले से जुड़ी अपडेट।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 08:57 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 08:57 AM (IST)
Coronavirus Noida: हापुड़ में मिले कोरोना वायरस के 10 नए मामले, जानें गाजियाबाद और नोएडा का हाल
Coronavirus Noida: हापुड़ में मिले कोरोना वायरस के 10 नए मामले, जानें गाजियाबाद और नोएडा का हाल

नोएडा, जेएनएन। कोरोना वायरस लगातार देश में लोगों को संक्रमित करता जा रहा है। तेजी से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय पर दी गई जानकारी केे अनुसार, इस वक्त देश में संक्रमितों की संख्या 78 हजार के पार पहुंच गई है। ऐसे में आपके लिए अपने देश और अपने राज्य के साथ ही अपने जिले के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा से जुड़ें अपडेट।

loksabha election banner

Ghaziabad, Noida and Hapur coronavirus Update

जनपद में कोरोना के मरीजों का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है। गुरुवार देर रात जनपद के एक साथ दस मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो गई। इनमें से एक महिला मरीज नगर और नौ पिलखुवा के मरीज शामिल हैं। दस मरीजों की कोरोना की पुष्टि होते ही जनपद में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। 

- नोएडा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मरीज नहीं मिलने के चलते जिला प्रशासन ने सेक्टर-15ए समेत 14 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया है। इससे क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है। अब जिले में 35 कंटेनमेंट क्षेत्र रह गए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित 70 फीसद लोगों में इलाज के दौरान बुखार व सांस फूलने जैसे लक्षण देखने को मिले हैं। 20 फीसद मरीजों में सर्दी-जुकाम के लक्षण मिले हैं। इन मरीजों का लक्षणों के आधार पर इलाज किया जा रहा है। यह जानकारी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दी है।

- गाजियाबाद में कभी विदेश से वापिस लौटे शहर के लोगों की कुंडली खंगालना तो कभी संक्रमित जमातियों के संपर्क में आए लोगों के घर जाकर उनकी स्क्रीनिंग करना ही उनका लक्ष्य है। इतना ही नहीं हॉटस्पॉट एरिया में डोर टू डोर जाकर कोरोना संदिग्धों को तलाशने में जुटी राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके ) टीम इन दिनों सुर्खियों में है। यह टीम सबसे अधिक हाई रिस्क के साथ काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.