नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। सेक्टर-16 ए फिल्म सिटी लूप के पास बृहस्पतिवार को चलती महिंद्रा एक्सयूवी-500 में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई। चालक ने भागकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंचे अग्निशमनकर्मियों ने आधे घंट की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। चलती हुई गाड़ी में अचानक आग लगने का प्राथमिक कारण इंजन के पास वायरिंग में शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।

एक्सयूवी-500 कार सवार व्यक्ति दिल्ली से चलकर सेक्टर-16 फिल्म सिटी की ओर जा रहा था। दोपहर करीब 3:15 बजे फिल्म सिटी लूप के पास पहुंचने पर कार में अचानक आग लग गई। चालक किसी तरह कार से उतरा। आग की लपटें तेज होने के बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। आग इतनी भयानक थी कि इसका धुआं दूर तक दिखाई दिया। इससे आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण हो गया।

वहीं बीच सड़क कार में आग की घटना के बाद मार्ग पर करीब 45 मिनट तक वाहन रेंगते। डीएनडी टोल प्लाजा और सेक्टर-14 ए चिल्ला बार्डर से लिंक मार्ग के रास्ते ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वालों वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पडा़। दस मिनट की दूरी तय करने में आधे घंटे का समय लग गया।

जाम में कई एंबुलेंस फंसी, तो मौके पर तैनात यातायातकर्मियों ने जाम से निकाल आगे का रास्ता दिखाया। एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। जिस दौरान आग की लपटे तेज थी उस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोका। लेकिन आग बुझना के बाद यातायात सामान्य हो गया।

वहीं, नोएडा पुलिस ने बृहस्पतिवार को काफी समय से फरार चल रहे चार वारंटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस तीन वारंटी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सेक्टर-52 के पूरन, मोरना के नरेश व राजेश के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों को कोतवाली क्षेत्र से उनके घर से गिरफ्तार किया है। सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने औरैया के रवि को उसके घर से गिरफ्तार किया है।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट