Move to Jagran APP

पूर्वांचल रॉयल सोसायटी में संदिग्ध परिस्थितियों में रात 2 बजे लगी आग Noida News

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-137 स्थित पूर्वांचल रॉयल सोसायटी में बृहस्पतिवार देर रात करीब 2 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से फ्लैट में रखा सामान पूरी तरह जल गया।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 12:20 PM (IST)
पूर्वांचल रॉयल सोसायटी में संदिग्ध परिस्थितियों में रात 2 बजे लगी आग Noida News
पूर्वांचल रॉयल सोसायटी में संदिग्ध परिस्थितियों में रात 2 बजे लगी आग Noida News

नोएडा [पारुल रांझा]। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-137 स्थित पूर्वांचल रॉयल सोसायटी में बृहस्पतिवार देर रात करीब 2 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से फ्लैट में रखा सामान पूरी तरह जल गया। गनीमत रही कि उस दौरान फ्लैट के अंदर मौजूद परिवार को किसी तरह की क्षति नहीं हुई।

loksabha election banner

वहीं, हादसे के दौरान फ्लैट में मौजूद परिवार के सदस्य बालकनी में लगी आग देखकर वहां से निकल गए, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं, फ्लैट से निकल रहे धुएं को देखकर गार्ड को जानकारी हुई। इस घटना के बारे में तत्काल अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद अग्निशमन वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

उधर, यहां रह रहे लोगों के अनुसार, सोसायटी के टावर-12 ए में 15वें फ्लोर पर फ्लैट नंबर-1509 में बृहस्पतिवार को देर रात दो बजे आग लगने के चलते लाखों का सामान नष्ट हो गया। पूर्वांचल रॉयल सोसायटी के एओए सुदेश झा ने बताया कि जब आग लगने की घटना हुई तो सोसायटी में लगे अग्निशमन उपकरणों ने भी काम नहीं किया। यदि अग्निशमन विभाग की टीम न पहुंचती तो सोसायटी के अन्य प्लैटों तक भी आग फैल सकती थी।

निवासियों का आरोप है कि सोसायटी में फायर सिस्टम केवल नाम के लिए ही लगाया गया है। बिल्डर ने बहुमंजिला इमारतें तो खड़ी कर दी है लेकिन बिना जायजा लिए विभाग ने एनओसी दी है। बता दें कि सोसायटी में इससे पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी है। उस दौरान अग्निशमन उपकरणों ने काम किया था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.