नोएडा, जागरण संवाददाता। Grand Omaxe Society: नोएडा का सेक्टर-93 स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी शुक्रवार को एक बार फिर चर्चा में रहा। श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर बुलडोजर एक्शन के बाद नोएडा प्राधिकरण ने सोसायटी में दुबारा कार्रवाई की और 16 अवैध निर्माणों को धवस्त कर दिया है। इस दौरान सोसायटी में जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने सोसायटी का मेन गेट बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए। मगर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुल्डोजर अंदर गया और अवैध निर्माण को नष्ट किया गया। 

हाथ जोड़कर मिन्नतें करते दिखे लोग

ग्रैंड ओनेक्स सोसायटी में जिन लोगों के घर के बाहर अवैध निर्माण को धवस्त किया जा रहा था, उन्होंने खूब विरोध प्रदर्शन किया। पहले तो उन्होंने सोसायटी का मुख्य गेट बंद कर दिया, लेकिन इसके बाद भी जब कार्रवाई शुरु हुई तो सभी अधिकारियों के सामने हाथ पैर जोड़ते दिखे। 

यह भी पढ़ें- ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को होगी कार्रवाई, 132 लोगों को नोटिस जारी

श्रीकांत त्यागी की पत्नी ने किया विरोध

इसके साथ ही श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर लगे पेड़ों को भी हटाया गया। इस दौरान त्यागी की पत्नी अनु बुलडोजर के सामने आ गई और पेड़ गिराने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक तरफा जांच के बाद मेरा घर तोड़ा गया और अब मेरे पेड़ों के साथ भी यही किया जा रहा है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगी।

नोएडा प्राधिकरण का अल्टीमेटम समाप्त

बता दें कि सोसायटी के लोगों को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से दी गई 48 घंटे का अल्टीमेटम शुक्रवार को समाप्त हो गया। प्राधिकरण के नियोजन विभाग व सर्किल टीम ने एक दिन पहले ही 132 फ्लैटों का सर्वे कर आवंटियों को बता दिया था कि मानचित्र के विपरीत क्या क्या निर्माण किया गया है, जो प्राधिकरण के हिसाब से अतिक्रमण की श्रेणी में आता है।

अल्टीमेटम देने के बाद हुई कार्रवाई

सर्वे टीम ने सोसायटी के लोगों से पहले ही अतिक्रमण हटाने को कहा था। ऐसा न करने पर प्राधिकरण की ओर से बुलडोजर चलाने की बात कही गई थी। सोसायटी के लोगों ने प्राधिकरण के अल्टीमेटम को नहीं माना। 48 घंटे बाद भी अवैध निर्माण को नहीं हटाया गया। इसके बाद बुलडोजर एक्शन चालू हुआ। 

यह भी पढ़ें- Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण पर कसा शिकंजा, सर्वे टीम ने चिह्नित किए अवैध निर्माण

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट