Move to Jagran APP

ग्रेनो वेस्ट की सोसायटी में अकेले रह रहे बिजनेसमैन कपल के सिर पर मूर्ति से हमला कर हत्या

बिसरख कोतवाली क्षेत्र स्थित चेरी काउंटी सोसाइटी के नौवें फ्लोर पर रहने वाले बिजनेसमैन दंपत्ति के सिर पर मूर्ति से हमला कर हत्या कर दी गई। दोनों मूल रूप से मेरठ के रहने वाले थे और पिछले लंबे समय से ग्रेटर नोएडा में रह रहे थे।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 02:46 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 03:25 PM (IST)
ग्रेनो वेस्ट की सोसायटी में अकेले रह रहे बिजनेसमैन कपल के सिर पर मूर्ति से हमला कर हत्या
चेरी काउंटी सोसाइटी के 9वें फ्लोर पर रहने वाले बिजनेसमैन की हत्या कर दी गई। (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा, प्रवीण विक्रम सिंह। बिसरख कोतवाली क्षेत्र स्थित चेरी काउंटी सोसाइटी के नौवें फ्लोर पर रहने वाले बिजनेसमैन दंपती के सिर पर मूर्ति से हमला कर हत्या कर दी गई। बुधवार दोपहर दोनों के शव फ्लैट के अंदर लहूलुहान अवस्था में मिले हैं। विनय सहारनपुर के रहने वाले थे और उनकी पत्नी नेहा मेरठ की थी। 25 साल दोनों लोग ग़ाज़ियाबाद के सूर्यनगर रामप्रस्थ इलाके में भी रहे थे। बेटे की हत्या की सूचना मिलने पर उनके पिता पिता सोहन लाल और माँ शाकुंतला भी सोसायटी पहुंच गई थीं।

loksabha election banner

बुजुर्ग दंपती फ्लाइट में अकेले रहते थे और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आभूषण व ग्रॉसरी की दुकान करते थे पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वो पहले सीए भी रह चुके है। उनके दो बेटे है एक विदेश में रहता है। बताया जा रहा है कि परिवार पर 10 करोड़ की देनदारी थी।

पुलिस ने बताया कि चेरी काउंटी सोसाइटी के नौवें फ्लोर पर दंपती विनय और नेहा गुप्ता रहते थे। दोनों मूल रूप से मेरठ के रहने वाले थे और पिछले लंबे समय से ग्रेटर नोएडा में रह रहे थे। दंपत्ति की ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही ज्वेलरी शॉप व ग्रॉसरी की दुकान थी।

पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग दंपती के बेटे भी ग्रेटर नोएडा में अलग जगह रहते हैं। बुधवार दोपहर सोसाइटी के लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि फ्लैट में बुजुर्ग दंपती लहूलुहान अवस्था में पड़े हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि दोनों की मौत हो चुकी है।

पुलिस जांच में पता चला है कि हमलावर मंगलवार रात फ्लैट में घुसे और घर में रखी मूर्तियों से दंपती के सिर पर हमला कर दोनों की हत्या कर दी, हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक की टीम पहुंचकर जांच में जुट गई है।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने बताया कि हर कोण से मामले की जांच की जा रही है सोसाइटी में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। हत्या का कारण अभी पूर्ण रुप से स्पष्ट नहीं हो पाया है। 2 महीने पहले भी अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में घुसकर बदमाशों ने दिया था दोहरे हत्याकांड को अंजाम। इस तरह की घटनाओं से आसपास की सोसाइटी के लोगों में भी दहशत का माहौल है। 

एक बात ये भी सामने आ रही है कि जब विनय गुप्ता गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके की रामप्रस्था सोसायटी में रहा करते थे उस समय उन्होंने निगम पार्षद का चुनाव भी लड़ा था। वो राजनीति में भी सक्रिय थे। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.