Move to Jagran APP

Delhi Violence: नोएडा में पुलिस सतर्क, डीएम ने दिए शराब की दुकानें बंद रखने केे आदेश

गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी ने दिल्ली से सटे इलाके में जिले की 3 किलोमीटर की दूरी तक शराब की दुकानें 26 फरवरी को बंद करने के आदेश दिए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 10:01 AM (IST)
Delhi Violence: नोएडा में पुलिस सतर्क, डीएम ने दिए शराब की दुकानें बंद रखने केे आदेश
Delhi Violence: नोएडा में पुलिस सतर्क, डीएम ने दिए शराब की दुकानें बंद रखने केे आदेश

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हिंसक घटनाओं को देखते हुए नोएडा पुलिस भी सतर्क हो गई है। दिल्ली से सटे इलाको में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। नाकेबंदी कर पुलिस मौजूदा स्थिति पर नजर बनाए हुए है। 

loksabha election banner

वहीं, दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने नोएडा में दिल्ली से सटी सभी शराब की दुकानों को बंद के आदेश जारी किए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 किमी तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

अलर्ट पर नोएडा पुलिस

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए नोएडा पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब की दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ पीएसी को भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया गया है। धारा 144 भी लागू है। उन्होंने कहा कि दिल्ली बार्डर वाले क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

दिल्ली में हिंसा को देख नोएडा में हाई अलर्ट पर पुलिस

सीएए के विरोध में दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में हुई हिंसा व आगजनी की घटना को देखते हुए नोएडा पुलिस हाई अलर्ट पर है। सोमवार से ही पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित शराब की दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया है। खासकर दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही दिल्ली के सभी बार्डरों पर बेरिकेड लगाकर वाहनों की संघन चेकिंग हो रही है।

खासकर दिल्ली की तरफ से आने वाले संदिग्ध वाहनों पर पुलिस की नजर है। इसके अलावा शहर के सभी संवेदनशील स्थलों पर पुलिस टीम के साथ पीएसी तैनात की गई है। सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया की भी पुलिस निगरानी कर रही है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से ही कालिंदी कुंज मार्ग, डीएनडी रोड, चिल्ला बार्डर, झुंडपुरा बार्डर, हरिदर्शन बार्डर, वसुंधरा एंक्लेव बार्डर, कोंडली बार्डर पर सुरक्षा के लिए पुलिस पीकेट लगाकर चेकिंग की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल नोएडा में स्थिति सामान्य है, लेकिन दिल्ली की घटना को देखते हुए यहां विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शांति व्यवस्था के लिए खतरा बनने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.