नई दिल्ली/नोएडा, जागरण टीम। दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि बृहस्पतिवार को पीएम नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधार शिला रखेंगे। जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( Noida International Airport ) की आधारशिला रखेंगे।

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर होने वाले शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने जेवर पहुंचे। वह मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बचे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने शिलान्यास स्थल, मंच के अलावा प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों एवं पार्टी नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक की। मुख्यमंत्री करीब दो घंटे कार्यक्रम स्थल पर रहे।

मु्ख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों की सुरक्षा, सुविधा व उनका सुरक्षित लौटना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। कार्यक्रम स्थल पर लोगों को पीने के लिए पानी, शौचालय आदि की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। पार्किंग स्थल से कार्यक्रम तक पहुंचने के सभी मार्गों को दुरुस्त कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से पहले व बाद में ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए जरूरी उपाय किए जाएं।

कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के अलावा हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, मेरठ, गाजियाबाद आदि यूपी एनसीआर से बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इसलिए कार्यक्रम में किसी को असुविधा नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता भी थे। अधिकारियों के साथ बैठक के अलावा मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं के साथ भी बैठक कर प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारी की समीक्षा की। इसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, भाजपा पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, सांसद महेश शर्मा, राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर, विधायक पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह, तेजपाल नागर, विमला सोलंकी, नरेंद्र भाटी, हरिशचंद्र भाटी, योगेंद्र चौधरी, जिलाध्यक्ष विजय भाटी, सतेंद्र नागर, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले मंगलवार को व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास काले रंग पर पूरी तरह से पाबंदी रही। अगले दो दिनों तक यह पाबंदी जारी रहेगी। जब तक कार्यक्रम नहीं हो जाता तब तक दो किलोमीटर के दायरे में काले रंग के गुब्बारे बेचने पर भी रोक रहेगी। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व पैरामिलेट्री फोर्स ने कमान संभाल ली है।

मंगलवार को भी जायजा कार्यक्रम के दौरान जीरो प्वाइंट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस का पहरा रहा। यमुना एक्सप्रेस वे के जेवर इंटरचेंज से उतरने के बाद कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आई। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि आज सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिसकर्मियों की ब्री¨फग की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से मजबूत रहेगी। बाहर की जिलों से पुलिस फोर्स आनी शुरू हो गई है।

Edited By: Jp Yadav