Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination Noida: आरडब्ल्यूए अपने खर्च से बुजुर्गों को लगवाएगा टीका

सेक्टर- 35 स्थित सोसायटी में बृहस्पतिवार को आरडब्ल्यूए की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान यह तय किया गया कि जिन निवासियों ने आरडब्ल्यूए का वार्षिक अंशदान जमा कर दिया है उन परिवारों के वरिष्ठ नागरिकों के कोरोना का टीका आरडब्ल्यूए फंड से लगवाया जाएगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:01 PM (IST)
Coronavirus Vaccination Noida: आरडब्ल्यूए अपने खर्च से बुजुर्गों को लगवाएगा टीका
जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला पूरी तरह थम चुका है।

नोएडा [सुनाक्षी गुप्ता]। सेक्टर- 35 स्थित सोसायटी में बृहस्पतिवार को आरडब्ल्यूए की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान यह तय किया गया कि जिन निवासियों ने आरडब्ल्यूए का वार्षिक अंशदान जमा कर दिया है, उन परिवारों के वरिष्ठ नागरिकों के कोरोना का टीका आरडब्ल्यूए फंड से लगवाया जाएगा। इस प्रकार वरिष्ठ नागरिक निश्शुल्क टीकाकरण के लिए आरडब्ल्यूए कोषाध्यक्ष से रसीद लेंगे।

loksabha election banner

सक्षम लोग निजी अस्पतालों में लगवाएं टीका : एनके शर्मा

जिले में आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण सरकारी व निजी दोनों अस्पतालों में होगा। ऐसे में सरकारी केंद्रों में भीड़ को कम करने व जरूरतमंद को समय पर लाभ मिलने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नोएडा अध्यक्ष डॉ. एनके शर्मा ने अपील की है कि सक्षम लोग निजी अस्पताल में टीका लगवाएं। डॉ. एनके शर्मा ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर आशंकाओं का दौर खत्म हो चुका है। प्रथम व द्वितीय चरण के तहत जिले में करीब 20 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को टीका लग चुका है, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है। जिले में कोविशील्ड व को-वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है, दोनों टीके बिल्कुल सुरक्षित है। लोगों को टीके की दोनों डोज ले चुके बुजुर्गों व कर्मचारियों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। सरकारी अस्पतालों में टीका मुफ्त लगेगा, जबकि निजी अस्पतालों में सरकार ने टीके की कीमत मात्र 250 रुपये तय की है। यह बेहद सराहनीय कदम है। जो लोग यह खर्च उठाने में सक्षम हैं, वे निजी अस्पतालों में टीका लगवाए। इसका जरूरतमंदों को लाभ होगा।

दो माह में नहीं हुई एक भी संक्रमित की मौत

वहीं,  जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला पूरी तरह थम चुका है। जिले में पिछले दो माह में एक भी कोई नहीं हुई है। वहीं, संक्रमण भी नियंत्रण में है। बृहस्पतिवार को 13 नए संक्रमित मिले, तो 13 ठीक भी हो गए। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25,568 हो गया है। इनमें 69 सक्रिय है। सक्रिय संक्रमितों की दर में पिछले एक सप्ताह के बाद से वृद्धि हो रही है। सीएमओ ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्रदेश में लखनऊ के बाद सबसे अधिक संक्रमित जिले में मिले हैं, हालांकि अबतक कुल 25,408 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। यह कुल आंकड़े का 99.3 फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.