नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 को 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन के बाद भी धारा 144 लगी रहेगी और इस दौरान किसी भी प्रकार की प्रदर्शनी, रैलियां, जुलूस और इस प्रकार के अन्य सभी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित किया गया है जो भी व्यक्ति धारा 144 का उल्लंघन करेगा। अगर कोई धारा 144 का उल्लंघन करेगा तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बता दें कि नोएडा में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 58 हो चुकी है। ऐसे में लोगों को इकट्ठा होने से मना किया जा रहा है। 

फिलहाल अभी तक जिले के सभी स्कूल, जिम, मॉल और सिनेमा हॉल बंद हैं। इसके अलावा नोएडा मेट्रो और सार्वजनिक बसें (सरकारी और प्राइवेट) बंद हैं। 

ये भी पढ़ेंः LockDown: अब नोएडा में अभिभावकों से फीस नहीं मांग सकेंगे स्कूल, दबाव बनाया तो होगी जेल 

LockDown: पुलिस के लिए हेल्पलाइन बनी सिर दर्द, लोग कर रहे मनपसंद भोजन की मांग

झुग्गी-झोपड़ियों में भी पहुंच गया वायरस

जिले में शनिवार को सेक्टर-5 स्थित झुग्गी-झोपड़ी में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों से इसके सामुदायिक फैलाव का भी खतरा बढ़ गया है। ऐसे में आमजन की धड़कनें तेज हो गई हैं। अबतक तीन ऐसे भी मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें वायरस के संक्रमण का कारण अज्ञात है। वहीं अबतक कुल सामने आ चुके 58 कोरोना प्रभावित मरीजों में 42 में वायरस का स्नोत सेक्टर-135 स्थित सीजफायर कंपनी है।

जिला मुख्य चिकित्साधिकारी एपी चतुर्वेदी के अनुसार, शनिवार को जांच केंद्रों से 33 रिपोर्ट आई। इनमें आठ लोगों की पॉजिटिव व 25 रिपोर्ट नेगेटिव मिली। बताया गया कि पॉजिटिव केसों में वाजिदपुर गांव निवासी एक व्यक्ति संक्रमित मिला है, यह सीजफायर कंपनी का कर्मचारी है। तीन केस सेक्टर- 62 स्थित डिजाइनर पार्क सोसायटी के हैं। इनके परिवार का व्यक्ति सीजफायर कंपनी में कर्मचारी है।

कमिश्नर कार्यालय सहित 10 परिसर सैनिटाइज

कोविड 19 से बचाव के लिए अग्निशमन विभाग की तरफ से एक अप्रैल से लगातार हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीन से केमिकल स्प्रे कर सोसायटी, सेक्टर, कार्यालय सहित अन्य जगहों को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके लिए दमकल विभाग की तरफ से दो हाई प्रेशर वाटर मिस्ट मशीन लगाई गई है। प्राधिकरण व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सोसायटी सहित अन्य जगह चिंह्न्ति कर अग्निशमन विभाग को सैनिटाइजेशन के लिए चिंह्न्ति किया जा रहा है।

इस अभियान के तहत शनिवार को अग्निशमन विभाग की तरफ से सेक्टर 108 स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय, सूरजपुर स्थित पुलिस कार्यालय, सुरजपुर स्थित पुलिस लाइन के अलावा सेक्टर 93 स्थित एटीएस विलेज, सेक्टर 195 स्थित गोल्फ सफायर एस ग्रुप, अल्फा एक ग्रेटर नोएडा स्थित संजीवनी हॉस्पिटल, अल्फा एक आवासीय भवन, जेटा एक आवासीय भवन, गामा एक स्थित एटीएस टॉवर, गामा एक संजीवनी हॉस्पिटल परिसर में केमिकल स्प्रे का सैनिटाइजेशन किया गया।

ये भी पढ़ेंः  नोएडा में 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, फुफेरे भाई पर लगा आरोप

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस