Move to Jagran APP

Aqua Line Metro: 3 मई तक बंद रहेंगी नोएडा मेट्रो की सेवाएं, नहीं चलेंगी बसें

NOIDA Metro एक्वा लाइन मेट्रो का संचालन 3 मई तक बंद रहेगा। इसकी जानकारी एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 03:19 PM (IST)
Aqua Line Metro: 3 मई तक बंद रहेंगी नोएडा मेट्रो की सेवाएं, नहीं चलेंगी बसें
Aqua Line Metro: 3 मई तक बंद रहेंगी नोएडा मेट्रो की सेवाएं, नहीं चलेंगी बसें

नोएडा [कुंदन तिवारी]। Aqua Line Metro services:  नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua Line Metro) का संचालन 3 मई तक बंद रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन (NMRC) ने भी मेट्रो संचालन तीन मई तक स्थगित करने का फैसला किया है। इसकी जानकारी एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari) ने दी है।

loksabha election banner

इससे पहले नोएडा मेट्रो ने एक्वा लाइन मेट्रो का संचालन 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के साथ ही नोएडा मेट्रो ने भी संचालन को स्थगित कर दिया था।

सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र की सभी सेवाएं रहेंगी बंद

इसके साथ ही सार्वजिनक क्षेत्र की सभी सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान शहर में सरकारी व गैर सरकारी कोई भी बस नहीं चलेगी। इसके अलावा टैक्सी सेवाएं भी नहीं चलेंगी। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ उन्हीं सेवाओं को छूट दी गई है जो जरुरी सेवा के तहत आती हैं। जरुरी सेवाओं के लिए कर्फ्यू पास जरुरी होगा। बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर सकती है। 

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्कूल-कॉलेज, जिम, मॉल, सिनेमा हाल और बस सेवा समेत सभी सार्वजनिक परिवहन की सेवा स्थगित कर गया था। इसकी वजह से सड़कें खाली भी दिख रही हैं।

नोएडा में कोरोना के 80 मरीज

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिले में अब तक 80 मरीज मिल चुके हैं। सोमवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा 16 संदिग्धों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई । इनमें दो जमाती भी शामिल है। जमात से संबंधित मामले भी जिले में पहली बार सामने आए हैं। 80 मरीजों में संक्रमण का स्रोत सीजफायर कंपनी है।

सीजफायर कंपनी में लंदन से आए ऑडिटर के संपर्क में आने से अब तक 53 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। सेक्टर-5 और सेक्टर-8 में झुग्गी डालकर रहने वाले लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का स्रोत भी सीजफायर कंपनी ही है। सीजफायर कंपनी के कर्मचारी के यहां काम करने वाला व्यक्ति सेक्टर-5 स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहता था। इसकी और इसके परिवार चार लोगों में कोरोना की पहले ही पुष्टि हो चुकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.