Move to Jagran APP

यूपी का इनामी बदमाश प्रेमिका संग ले रहा था सात फेरे, पुलिस रही बेखबर

UP एसटीएफ का मानना है कि मोनू प्रेमिका बबिता के साथ शादी कर पहचान बदल उत्तराखंड में कहीं रह रहा है। दोनों घर वालों के भी संपर्क में नहीं है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 01:20 PM (IST)
यूपी का इनामी बदमाश प्रेमिका संग ले रहा था सात फेरे, पुलिस रही बेखबर
यूपी का इनामी बदमाश प्रेमिका संग ले रहा था सात फेरे, पुलिस रही बेखबर

नोएडा (ललित विजय)। कपिल गुप्ता अपहरण कांड के मास्टर माइंड और 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश मेरठ के रहने वाले मोनू गुर्जर ने प्रेमिका कविता चौहान से फरारी के दौरान शादी रचा ली है। इसके बाद भी नोएडा पुलिस और एसटीएफ मोनू गुर्जर के ठिकाने तक नहीं पहुंच सकी और न ही उसे गिरफ्तार कर सकी।

loksabha election banner

शादी की जानकारी के बाद नोएडा पुलिस ने मोनू की पत्नी कविता को भी पांच हजार का इनामी बना दिया है। एसटीएफ नए सिरे से मोनू गुर्जर और कविता की तलाश में जुट गई है। हालांकि, उनके पास दोनों पर कोई सुराग नहीं है।

नाम और पहचान बदल कर उत्तराखंड में रह रहे मोनू और बबिता

एसटीएफ टीम पिछले डेढ़ साल तक मोनू गुर्जर को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है। मोनू का नाम कपिल गुप्ता अपहरण कांड के बाद किसी अन्य अपराध में नहीं आया। वह किसी गैंग के भी संपर्क में नहीं है।

एसटीएफ के पास उसका कोई मोबाइल नंबर भी नहीं है। एसटीएफ का मानना है कि मोनू प्रेमिका बबिता के साथ शादी कर पहचान बदल उत्तराखंड में कहीं रह रहा है। दोनों घर वालों के भी संपर्क में नहीं है।

मोनू के फरार होने के कारण ही कपिल गुप्ता को मिली है सुरक्षा

कपिल गुप्ता को नोएडा पुलिस पिछले पांच साल से सुरक्षा दे रखी है। अपहरण कांड में गिरफ्तार आरोपियों को न पहचानने का उनपर कई बार दबाव भी बनाया गया। साथ ही मोनू गुर्जर के फरार होने के कारण उनकी जान को खतरा है।

कविता के कहने पर सौरभ जैन फिर कपिल गुप्ता का हुआ था अपहरण

न्यू सैनिक विहार कॉलोनी कंकरखेड़ा मेरठ की रहने वाली कविता चौहान सेक्टर 41 में रहने वाले सौरभ जैन की फैक्टरी में काम करती थी। कविता का प्रेम संबंध पड़ोस में रहने वाले मोनू गुर्जर से था।

सौरभ जैन कविता पर बुरी नजर रखते थे। इसकी जानकारी कविता ने मोनू को दी थी। इसके बाद मोनू ने सन्नी व अन्य के साथ मिलकर सौरभ जैन का वर्ष 2010 में अपहरण किया था।

सौरभ जैन से 27 लाख रुपये की फिरौती ली गई थी। सौरभ जैन से ही सेक्टर 15 ए में रहने वाले फैक्टरी मालिक कपिल गुप्ता के बारे में मोनू गुर्जर व सन्नी को जानकारी मिली थी। वर्ष 2011 में कपिल गुप्ता का मोनू गुर्जर गैंग ने अपहरण कर लिया था।

कपिल गुप्ता से 5 करोड़ की फिरौती ली गई थी। दिसंबर 2011 में नोएडा पुलिस और एसटीएफ ने कपिल गुप्ता अपहरण में 10 लोगों को गिरफ्तार कर सवा चार करोड़ रुपये बरामद किए थे।

मोनू गुर्जर और सन्नी फरार हो गए थे। वर्ष 2014 में 50 हजार के इनामी सन्नी को एसटीएफ ने मऊ से गिरफ्तार किया था।

वहीं, सीओ एसटीएफ राजकुमार मिश्रा का कहना है कि मोनू गुर्जर पर एसटीएफ के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड पुलिस काम कर रही है। वह प्रेमिका कविता के साथ शादी कर रह रहा है। दोनों का सुराग तलाशने की कोशिश चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.