जागरण संवाददाता, नोएडा:

बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 150 दिन पूरे हो गए। इस दौरान कोरोना आंकड़ों में कई बार उतार-चढ़ाव आए। मार्च और अप्रैल के मुकाबले भले ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या जुलाई और अगस्त में तेजी से बढ़ रही है। लेकिन रिकवरी रेट ने स्वास्थ्य व प्रशासनिक अधिकारियों को काफी हद तक राहत मिली। मृत्युदर में भी जिला प्रदेश व एनसीआर में अव्वल है।

जिले में 8 मार्च को पहला कोरोना मरीज मिला था। मार्च महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 हो गई थी। लेकिन वर्तमान में जिले का आंकड़ा 5644 है। जबकि जुलाई में कोरोना मरीजों का औसत प्रतिदिन कम से कम 93 रहा। अगस्त के पहले चार दिनों में 87 कोरोना मरीज प्रतिदिन मिले। जून में 66 और मई में संख्या 10 पर पहुंच गई थी। अन्य महीनों के मुकाबले जुलाई में कोरोना मरीजों का वृद्धिदर 60 फीसद रहा। जबकि अगस्त के पहले चार दिन के मुकाबले अगस्त में मरीज कम मिल रहे हैं। वहीं रिकवरी रेट 82 फीसद और सक्रिय मरीजों की दर 16 फीसद पर पहुंच गई है।

----

जिले में महीनेवार मृत्यु

मार्च 0

अप्रैल 0

मई 7

जून 22

जुलाई 42

पांच अगस्त तक 43

---

महीनेवार मरीजों की संख्या :

मार्च 38

अप्रैल 138

मई 453

जून 2304

जुलाई 5203

पांच अगस्त तक : 5644

---

कोट--

शुरुआती दिनों में कोविड के मामले ज्यादा बढ़े थे, लेकिन उस समय रिकवरी रेट अच्छा नहीं था। वर्तमान में सैंपलिग दर बढ़ाकर मरीजों को खोजा जा रहा है, रिकवरी रेट में जिला प्रदेश में पहले स्थान पर है।

सुहास एलवाइ, डीएम गौतमबुद्ध नगर

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस