Move to Jagran APP

मोंटू भसीन व संजय भाटी ने विदेश में किया निवेश

ेजागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा बाइक बोट घोटाले में देश भर के सवा दो लाख लोगों से अरबों

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 08:20 PM (IST)
मोंटू भसीन व संजय भाटी ने विदेश में किया निवेश
मोंटू भसीन व संजय भाटी ने विदेश में किया निवेश

ेजागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बाइक बोट घोटाले में देश भर के सवा दो लाख लोगों से अरबों की ठगी के मामले में गिरफ्तार किए गए ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक मोंटू भसीन व संजय भाटी के गठजोड़ का पर्दाफाश हुआ है। सूत्रों ने दावा किया है कि दोनों ने विदेश में रकम निवेश की है। दोनों के बीच मध्यस्थ का रोल निभाने वाला बिजेंद्र हुड्डा अभी फरार है। उस पर घोटाले की 400 करोड़ की रकम है। वह कई दिन पहले विदेश फरार हो चुका है। उसका लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। वहीं सोमवार रात गिरफ्तार किए गए मोंटू को मंगलवार दोपहर ईओडब्ल्यू ने कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह भडाना ने बताया कि ईओडब्ल्यूए की टीम ने सोमवार रात ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक मोंटू भसीन को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि संजय भाटी ने मोंटू को 124 करोड़ रुपये घोटाले के दिए थे। 26 करोड़ संजय को वापस कर दिए गए जबकि 98 करोड़ अभी भी मोंटू के पास है। बैंक स्टेटमेंट से इस बात की पुष्टि हुई है। इस आधार पर पुलिस ने मोंटू को बाइक बोट घोटाले में बराबर का हिस्सेदार माना है।

---

पुलिस को यह दिया बयान

आरोपित मोंटू भसीन ने ईओडब्ल्यू टीम को बताया कि संजय भाटी ने उसके ग्रांड वेनिस मॉल में स्पेस खरीदा था। उसके बदले उसने खाते में 124 करोड़ रुपये लिए थे। इसी बीच संजय जेल चला गया तो उसने स्पेस की अलॉटमेंट रजिस्टर्ड नहीं किया।

---

तत्कालीन एसएसपी ने दबोची थी गर्दन

गौतमबुद्धनगर के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने वर्ष 2019 में पहली बार एसएसपी कार्यालय से मोंटू भसीन को गिरफ्तार करवाया था। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह पुलिस अधिकारी से मिलने पहुंचा था। यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले मोंटू को एक ही दुकान कई बार बेचकर धोखाधड़ी करने के मामले में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। गौतमबुद्ध नगर के दो बड़े आर्थिक मामलों में वह आरोपित है।

---

यह है बाइक बोट घोटाला

देश भर के सवा दो लाख लोगों से एक मोटरसाइकिल चलवाने के नाम पर 62100 रुपये लिए गए। लोगों ने एक से अधिक मोटरसाइकिल के नाम पर बाइक बोट में निवेश किया। कंपनी मालिक संजय भाटी ने झांसा दिया था कि वह निवेश रकम को एक साल में दो गुना वापस करेगा। जब लोगों को ठगी का एहसास हुआ तब तक कंपनी सवा दो लाख लोगों से ठगी कर चुकी थी। लोगों ने पुलिस से शिकायत की तो वर्ष 2019 में आरोपित पर पुलिस का शिकंजा कसा।

---

तीन बड़ी मछलियां चढ़ी हत्थे

इंस्पेक्टर ने बताया कि घोटाले में शामिल तीन बड़ी मछलियां नोबल बैंक के एमडी, टेबलेट कंपनी के निदेशक, ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक को पिछले एक महीने के अंदर गिरफ्तार किया जा चुका है। जल्द ही कई अन्य बड़े नामों पर शिकंजा कसेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.