Move to Jagran APP

ससुरालियों के बीएसडब्ल्यू मांगने पर विवाहिता ने ससुराल छोड़ा

सेक्टर-39 में रहने वाली एक विवाहिता ने ससुरालियों से बीएमडब्ल्यू की मांग आने पर ससुराल ही छोड़ दिया। आरोप है कि ससुराल पक्ष ने पहले उस पर मायके की प्रॉपर्टी में हिस्सा लेने का दबाव बनाया। इसके बाद बीएमडब्ल्यू मांगने लगे। ससुराल में रहने से इन्कार करते हुए उसने महिला थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने दंपती को काउंस¨लग के लिए तीन बार बुलाया, लेकिन उनमें बात नहीं बन सकी। इसके बाद उसकी शिकायत पर दहेज उत्पीड़न की धाराओं में पति, ससुर, सास व ननद पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 10:50 PM (IST)
ससुरालियों के बीएसडब्ल्यू मांगने पर विवाहिता ने ससुराल छोड़ा
ससुरालियों के बीएसडब्ल्यू मांगने पर विवाहिता ने ससुराल छोड़ा

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-39 में रहने वाली एक विवाहिता ने ससुरालियों द्वारा बीएमडब्ल्यू की मांग करने पर ससुराल ही छोड़ दिया। आरोप है कि ससुराल पक्ष ने पहले उस पर मायके की प्रॉपर्टी में हिस्सा लेने का दबाव बनाया। इसके बाद बीएमडब्ल्यू मांगने लगे। ससुराल में रहने से इन्कार करते हुए उसने महिला थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने दंपती को काउंस¨लग के लिए तीन बार बुलाया, लेकिन उनमें बात नहीं बन सकी। इसके बाद उसकी शिकायत पर दहेज उत्पीड़न की धाराओं में पति, ससुर, सास व ननद पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

सेक्टर-39 निवासी पीड़ित महिला का कहना है कि सेक्टर-44 निवासी विपिन के साथ 10 फरवरी 2015 को उनकी शादी हुई थी। उनके पिता की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद उनकी मां ने शादी में करीब 80 लाख रुपये खर्च किए। उनका ससुराल पक्ष काफी संपन्न है और प्रभावशाली है। शादी में उन्हें करीब एक करोड़ रुपये कीमत के गहने गिफ्ट में मिले थे। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालियों का व्यवहार बदल गया। करोड़ों रुपये का दहेज नहीं मिलने पर उनके साथ घर में नौकरानी की तरह व्यवहार किया जाने लगा। करीब छह महीने में ही विवाद काफी बढ़ गया। ससुरालियों का कहना था कि उनकी हैसियत 700 करोड़ रुपये की है। सोसायटी में उनकी हैसियत के मुताबिक दहेज चाहिए। इसके लिए वह अपने पिता की प्रॉपर्टी में हिस्सा लेने का दबाव बनाए। इन्कार करने पर बीएमडब्ल्यू की मांग करने लगे। बीएमडब्ल्यू देने की उनकी हैसियत नहीं होने के कारण उन्होंने ससुराल छोड़ दिया। महिला थाना प्रभारी निरीक्षक सीता कुमारी का कहना है कि दंपती के बीच काउंस¨लग में बात नहीं बन पाई थी। विवाहिता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.