Move to Jagran APP

वकील को इंसाफ दिलाने के लिए धरने पर बैठे ग्रामीण

सेक्टर 121 स्थित क्लियो काउंटी सोसायटी के बाहर सोमवार को ग्रामीणों के साथ वकील महेंद्र ¨सह धरने पर बैठ गये हैं। उनका कहना है कि सोसायटी से जमीन को लेकर 2011 से विवाद चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:59 PM (IST)
वकील को इंसाफ दिलाने के लिए धरने पर बैठे ग्रामीण
वकील को इंसाफ दिलाने के लिए धरने पर बैठे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

सेक्टर 121 स्थित क्लियो काउंटी सोसायटी के बाहर सोमवार को ग्रामीणों के साथ वकील महेंद्र ¨सह धरने पर बैठ गये हैं। उनका कहना है कि सोसायटी से जमीन को लेकर 2011 से विवाद चल रहा है। महेंद्र ¨सह को थप्पड़ मारने के मामले में जन सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने आरोपित कांस्टेबल पर रिपोर्ट दर्ज करने और बर्खास्तगी की मांग को लेकर क्षेत्राधिकारी प्रथम अवनीश कुमार को ज्ञापन सौंपा है। जबकि, एसएसपी के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी द्वितीय राजीव कुमार ¨सह ने मारपीट मामले की जांच शुरू कर दी है।

--

सात साल बाद भी कोर्ट से नहीं मिला स्टे

गढ़ी चौखंडी के रहने वाले वकील महेंद्र ¨सह का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने 2006 में क्लियो काउंटी सोसायटी के लिये जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें उनकी 12 बीघा जमीन जबरदस्ती ली गई है। 2011 में प्राधिकरण ने जबरदस्ती बिल्डर को जमीन पर कब्जा दिला दिया, तो वह स्टे के लिये हाई कोर्ट चले गये। तभी से वह स्टे लेने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक स्टे नहीं मिला है। वहीं, प्राधिकरण ने उनका करीब 55 लाख रुपये मुआवजा ट्रेजरी में जमा करा दिया है।

--

मारपीट के आरोपित कांस्टेबल पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग

दूसरी तरफ, वकील के समर्थन में जन सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्राधिकारी प्रथम अवनीश कुमार को ज्ञापन सौंपा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि यादव का कहना है कि जब एक वकील के साथ पुलिसकर्मी मारपीट कर रहे हैं, तो आम आदमी के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कर वकील के साथ गाली-गलौज और मारपीट के आरोपित कांस्टेबल पर रिपोर्ट दर्ज कर उसे बर्खास्त करने मांग की है। इस दौरान बबलू यादव, सलेक चंद यादव, शैलेंद्र शाहू, राजाराम कश्यप, विनोद पहलवान, देवेंद्र यादव, प्रेम, विक्रम सेठी, गजेंद्र ¨सह, सुरेश यादव, नवीन यादव, महेश, कपिल, यादव आदि उपस्थित रहे।

---

बिल्डर ने वकील के साथ विवाद से किया इन्कार

क्लियो काउंटी बिल्डर के अधिकारी सुनील दधीच का कहना है कि उनका महेंद्र ¨सह से कोई विवाद नहीं है। वह उन्हें पहचानते भी नहीं हैं। सोसायटी के लिये नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की है। नियमानुसार सोसायटी का निर्माण किया गया है। यहां करीब 400 परिवार से अधिक लोग रह रहे हैं। उनका वकील के साथ हाई कोर्ट में भी कोई मामला विचाराधीन नहीं है। महेंद्र ¨सह उनकी सोसायटी का नाम बदनाम करने के लिये लोगों को पर्चे बांट रहे हैं। इसकी उन्होंने फेस-3 कोतवाली में लिखित शिकायत दी थी। इसी शिकायत पर रविवार को पुलिस ने उन्हें पर्चे बांटने से रोका था।

--

यह है मामला

सेक्टर 121 स्थित क्लियो काउंटी के लिये महेंद्र ¨सह की 12 बीघा जमीन अधिग्रहित की गई है। महेंद्र ¨सह ने जमीन अधिग्रहण के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। वह सोसायटी की जमीन को विवादित होने के पर्चे बांट कर लोगों से फ्लैट लेने से बचने की अपील कर रहे हैं। रविवार को बिल्डर की शिकायत पर फेस-3 कोतवाली पुलिस पर्चे बांटने वाले दो लोगों को पकड़ कर गढ़ी चौखंडी पुलिस चौकी ले लाई। यहां पहुंचे वकील को कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार ने थप्पड़ मार दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर निलंबित कर दिया।

--

वकील के साथ मारपीट के आरोप की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपित कांस्टेबल वीरेंद्र ¨सह को निलंबित भी कर दिया गया है। वकील और कांस्टेबल का मंगलवार को बयान दर्ज कराये जा सकते हैं। वायरल वीडियो की भी जांच की जा रही है। जल्द ही जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी जायेगी।

--राजीव कुमार ¨सह, क्षेत्राधिकारी द्वितीय, नोएडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.