Move to Jagran APP

कोतवाल की पत्नी से पूछा ओटीपी, जवाब में कहा दो लगाउंगी कान के नीचे

मुस्तकीम खान दनकौर साइबर ठगी के मामले जिले में बढ़ रहे हैं। आम जनता के अलावा ठगों की नजर जिले के पुलिसकर्मियों की रकम पर टिकी हुई है। ताजा मामला दनकौर कोतवाल से जुड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 09:20 PM (IST)
कोतवाल की पत्नी से पूछा ओटीपी, जवाब में कहा दो लगाउंगी कान के नीचे
कोतवाल की पत्नी से पूछा ओटीपी, जवाब में कहा दो लगाउंगी कान के नीचे

मुस्तकीम खान, दनकौर

loksabha election banner

साइबर ठगी के मामले जिले में बढ़ रहे हैं। आम जनता के अलावा ठगों की नजर जिले के पुलिसकर्मियों की रकम पर टिकी हुई है। ताजा मामला दनकौर कोतवाल से जुड़ा है। कोतवाल की पत्नी के पास ठग का फोन आया, उन्होंने कार्ड व सीवीवी नंबर दे दिया, लेकिन जब ठग ने ओटीपी पूछा तो कोतवाल की पत्नी ने कहा दो लगाऊंगी कान के नीचे। फोन करने वाले को जब महिला ने बताया कि वह कोतवाल की पत्नी बोल रही है तो आरोपित ने कहा गलती हो गई। इसके बाद महिला ने जमकर उसे फटकार लगाई।

हुआ यूं कि कोतवाल की पत्नी के फोन पर ठग ने फोन कर कहा कि उनके डेबिट कार्ड की वैधता समाप्त होने वाली है। यदि कार्ड के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई तो बचत खाते में जमा राशि जब्त हो जाएगी। कोतवाल की पत्नी शुरू में ठग के के झांसे में आ गई और डेबिट कार्ड के ऊपर लिखा नंबर बता दिया, लेकिन जब बात ओटीपी की आई तो कोतवाल की पत्नी ने होशियारी दिखाई और उसने नहीं बताया। महिला ने मामले की जानकारी कोतवाल को दी और तुरंत आरोपित का नंबर फोन पर ब्लॉक कर दिया। महिला की सूझबूझ से ठगी होने से बच गई। वहीं ठगी होने से बचने की वजह से शिकायत पुलिस को नहीं दी गई। गौरतलब है कि पूर्व में भी साइबर ठग के आरोपित कई पुलिसकर्मियों की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनके परिचित से ठगी का प्रयास कर चुके हैं। प्रवक्ता के खाते से ठगों ने उड़ाये 15 हजार

संस, दनकौर : कस्बा स्थित एक इंटर कॉलेज के प्रवक्ता से ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने कार्ड नंबर मालूम कर पीड़ित के बचत खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए। दनकौर कस्बा निवासी शिवशंकर शर्मा एक इंटर कॉलेज में रसायन विज्ञान के प्रवक्ता हैं। उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनको फोन किया। आरोपित ने डेबिट कार्ड बंद होने की बात कही। साथ ही आरोपित ने डेबिट कार्ड को दोबारा शुरू करने का झांसा देकर उसका नंबर मालूम कर लिया। इसके बाद प्रवक्ता के खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.