Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी

जेवर एयरपोर्ट को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता अहम बैठक हुई थी। इसमें मुख्य सचिव के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के सीईओ, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी समेत कई उच्चाधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट की सभी औपचारिकताएं पूरी कर कैबिनेट की मंजूरी के बाद 15 दिसंबर तक अंतिम स्वीकृति के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए है। लोकसभा चुनाव से पहले एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:50 PM (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी
लोकसभा चुनाव से पहले जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जेवर एयरपोर्ट को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई थी। इसमें मुख्य सचिव के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के सीईओ, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी समेत कई उच्चाधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट की सभी औपचारिकताएं पूरी कर कैबिनेट की मंजूरी के बाद 15 दिसंबर तक अंतिम स्वीकृति के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री की बैठक के बाद बुधवार को एक बार फिर मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे ने दिल्ली में जेवर एयरपोर्ट को लेकर यमुना प्राधिकरण के सीईओ के साथ बैठक की। बाद में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को भी बैठक में बुलाया गया। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जल्द पूरी कर कब्जा लेने की योजना पर भी काम चल रहा है। जमीन अधिग्रहण के लिए 70 फीसद से अधिक किसान पहले ही सहमति दे चुके हैं। दो दिनों में एयरपोर्ट को लेकर तेज हुई गहमागहमी से उम्मीद है कि एयरपोर्ट का शिलान्यास दिसंबर के अंतिम सप्ताह में हो सकता है। प्रधानमंत्री द्वारा इसका शिलान्यास होने के आसार हैं। हालांकि शिलान्यास एवं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर किसी भी अधिकारी ने अभी पुष्टि नहीं की है। बॉक्स

मेट्रो का भी होना है उद्घाटन

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा मेट्रो का काम पूरा हो चुका है। पिछले कई दिनों से इस लाइन पर ट्रायल चल रहा है। मेट्रो के नवरात्र में उद्घाटन की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब संभावना जताई जा रही है कि जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के साथ ही मेट्रो का भी उद्घाटन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.