संवाद सहयोगी, दनकौर : करीब आठ दिन पहले दनकौर-झाझर रोड पर किराये के मकान में रह रहे एक व्यक्ति के लाखों रुपये के सोने के आभूषण चोरी करने के आरोप में पड़ोसी दंपती पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बुधवार को आरोपित पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपितों की निशानदेही पर चोरी के करीब तीन लाख रुपये के जेवरात भी बरामद किए हैं।

ज्ञात हो कि 11 अप्रैल को क्षेत्र के पारसौल गांव निवासी हतेंद्र ने अपने पड़ोसी पति-पत्नी पर सोने के जेवरात व नकदी चुराने का आरोप लगाते हुए दनकौर कोतवाली में मामला दर्ज कराया था। पीड़ित ने बताया कि चार अप्रैल को वह अपने घर में ताला लगाकर पत्नी के साथ बाजार गए थे। कुछ घंटों बाद जब बाजार से घर लौटे तो उनके घर का ताला टूटा पड़ा था और कमरों में सामान बिखरा मिला। अलमारी में रखे पंद्रह हजार रुपये व करीब तीन लाख रुपये की कीमत की सात सोने की चेन गायब मिली। घटना के बाद पीड़ित ने पड़ोस में रहने वाले मोहित व गुंजन उर्फ नित्या के खिलाफ नामजद शिकायत करते हुए मामला दर्ज कराया था। मामले के जांच अधिकारी व दनकौर कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज पवन कुमार ने बताया कि बुधवार रात दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के जेवरात बरामद कर लिए हैं।

-------------

बाक्स

अपने घर में भी कर चुके हैं चोरी

जानकारी के अनुसार आरोपित मोहित ने कुछ समय पहले गुंजन से कोर्ट मैरिज की थी। शादी के बाद वह अपने गांव पारसौल में रहने लगे। कुछ दिन बाद मोहित ने अपने घर में ही चोरी की थी। इसलिए परिजन ने इन्हें घर से निकाल दिया गया था। पीड़ित हतेंद्र ने तरस खाकर आरोपितों को अपने घर मे शरण दी थी, मगर आरोपितों ने उसके साथ विश्वासघात करते हुए हतेंद्र को ही चूना लगा दिया।

------------------------

पति की गिरफ्तारी के बाद फरार हो गई थी पत्नी

पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर आरोपित मोहित की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी गुंजन फरार हो गई थी, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने खोज निकाला और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

-------------

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस