Move to Jagran APP

यूपीएसआइडीसी व आइआइडीसी के साथ खुली बैठक से जगी उम्मीद

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) व अव

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 07:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2018 07:33 PM (IST)
यूपीएसआइडीसी व आइआइडीसी के साथ खुली बैठक से जगी उम्मीद
यूपीएसआइडीसी व आइआइडीसी के साथ खुली बैठक से जगी उम्मीद

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) व अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग (आइआइडीसी) एक मंच पर उद्यमियों की शिकायत सुनकर उन्हें तुरंत निस्तारित करने का प्रयास करेगा। इसके लिए एक फरवरी को गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर व बुलंदशहर के सिकंद्राबाद एवं चोला औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों को बुलाया गया है। इस बैठक से यूपीएसआइडीसी के औद्योगिक क्षेत्रों के हालत में सुधार के कदम उठाए जाने की उम्मीद है।

loksabha election banner

दिल्ली से नजदीक होने के कारण प्रदेश सरकार गौतमबुद्ध नगर में औद्योगिक विकास व ढांचागत विकास पर जोर दे रही है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए कुछ दिनों पूर्व विभिन्न प्रदेशों में रोड-शो भी किए गए। लेकिन ढांचागत सुविधाओं को सुधारने के प्रयास गंभीरता से नहीं हो रहे हैं। एक फरवरी को आइआइडीसी आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय, यूपीएसआइडीसी के प्रबंध निदेशक रणवीर प्रसाद ने उद्यमियों के साथ बैठक के आयोजन को सहमति दी है। इस आयोजन की तैयारी में यूपीएसआइडीसी क्षेत्रीय कार्यालय जुट गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश कुमार ने कहा कि दोनों विभाग के आलाधिकारी खुली बैठक में शामिल होंगे। उनसे उद्यमी सीधे मुखातिब होकर अपनी समस्या बताकर समाधान करा सकते हैं। बैठक सुबह दस बजे से शाम पांच तक होगी। इसमें संवाद के लिए गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी, सिकंद्राबाद, चोला व गौतमबुद्ध नगर के उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है। पूर्व में आइआइए के केंद्रीय कार्यालय ने आइडीसी के समक्ष एफएआर बढ़ाने की मांग की थी। इस मुद्दे पर भी यहां चर्चा की जाएगी।

खुली बैठक से यहां के उद्यमियों को काफी लाभ होगा। वह सीधे संवाद कर अपनी समस्या को निस्तारित करा सकेंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक को भी कुछ अधिकार दिये जाने की मांग की जाएगी। छोटी-छोटी समस्याओं के लिए भी मुख्यालय की तरफ देखना पड़ता है।

- एसपी शर्मा, आइआइए चेयरमैन ग्रेटर नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.