Move to Jagran APP

मताधिकार के प्रयोग के लिए किया प्रेरित

भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। प्रभारी अधिकारी एवं नोएडा विकास प्राधिकरण के जीएम राजीव त्यागी के द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए बड़े स्तर पर जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। रविवार को उनके द्वारा प्राधिकरण के राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन स्काईटैक मेट्रॉट सोसायटी के पास नॉर्थ आई चौराहे पर किया गया। राहगीरी कार्यक्रम में 10000 से अधिक जनसामान्य के द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस मौके पर सभी जन सामान्य को लोक सभा सामान्य निर्वाचन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया गया और सभी मतदाताओं को आगामी 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 07:29 PM (IST)
मताधिकार के प्रयोग के लिए किया प्रेरित
मताधिकार के प्रयोग के लिए किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, नोएडा : निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। प्रभारी अधिकारी एवं नोएडा विकास प्राधिकरण के जीएम राजीव त्यागी ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए बड़े स्तर पर जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। रविवार को उनकी ओर से प्राधिकरण के राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन स्काईटैक मेट्रॉट सोसायटी के पास नॉर्थ आई चौराहे पर किया गया। कार्यक्रम में 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर सभी जन सामान्य को लोक सभा सामान्य निर्वाचन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया गया और सभी मतदाताओं को आगामी 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। 

loksabha election banner

यहां पर प्राधिकरण महाप्रबंधक ने यह भी बताया कि इस बार के मतदान में ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट मशीन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें सभी मतदाता अपना वोट डालने के बाद अपने वोट की जानकारी इस मशीन पर देख सकते हैं। वीवीपैट मशीन पर वोट डालने के बाद सात सेकंड तक वोट की जानकारी के संबंध में एक पर्ची प्रदर्शित होती है जिसे मतदाता देख सकते हैं। जिससे सभी मतदाताओं को उनके वोट डालने की जानकारी प्राप्त होगी। राजीव त्यागी ने बताया कि राहगीरी में आने वाले लोग अपने आसपास के लेगों को संपर्क कर उन्हें भी मतदान के लिए प्रेरित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.