Move to Jagran APP

पर्थला चौक पर फ्लाईओवर को मंजूरी, कंपनी का चयन

पर्थला चौक पर वाहन चालकों को जाम से निजात दिलाने के लिए यहां फ्लाइओवर बनाया जाएगा। यहां नोएडा गाजियाबाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट व ग्रेटर नोएडा से आने वाले वाहनों की संख्या अधिक होने से सुबह और शाम जाम की समस्या बनी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:11 AM (IST)
पर्थला चौक पर फ्लाईओवर को मंजूरी, कंपनी का चयन
पर्थला चौक पर फ्लाईओवर को मंजूरी, कंपनी का चयन

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

पर्थला चौक पर वाहन चालकों को जाम से निजात दिलाने के लिए यहां फ्लाईओवर बनाया जाएगा। यहां नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा वेस्ट व ग्रेटर नोएडा से आने वाले वाहनों की संख्या अधिक होने से सुबह और शाम जाम की समस्या बनी रहती है। व्यस्त समय में तो करीब एक से डेढ़ घंटे तक जाम का सामना करना पड़ता है। वाहन चालकों को जाम से निजात दिलाने के लिए पहले यहां अंडरपास बनाने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन फ्लाईओवर बनाने पर ही सहमति बनी है। परियोजना के लिए दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टीमॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआइटीएमएस) को सलाहकार के रूप में चुना गया है।

योजना के तहत पर्थला चौक पर किसान चौक की तरफ एक पुल बनाया जाएगा। यह पुल एमपी-3 मार्ग के समानांतर पर्थला चौक से एक मीटर पहले बनाया जाएगा। जोकि पर्थला चौक के ऊपर से होता हुआ किसान चौक तक जाएगा। करीब सात मीटर लंबा पुल छह लेन का बनाने की योजना है। उक्त फ्लाईओवर का निर्माण होने से सेक्टर-51, 52, 61,70, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121, 122 के निवासियों को यातायात में काफी राहत मिलेगी। सलाहकार कंपनी यातायात भार का सर्वे कर उसके आधार पर डिजाइन प्रस्तुत करेगी। इसके बाद परियोजना की नींव रखी जाएगी। परियोजना के लिए 76 करोड़ रुपये के अस्थायी बजट को मंजूरी दे दी गई है। योजना के मुताबिक अगले दो वर्षो के भीतर फ्लाईओवर पूरा होने की उम्मीद है। फ्लाईओवर सेक्टर-121 और 123 को जोड़ेगा और विकास मार्ग के साथ बनाया जाएगा। बिसरख की ओर जाने वाली एक सड़क का कार्य पूर्ण होने के अंतिम चरण में है। इसका प्रयोग होने के बाद पर्थला चौक पर वाहनों का दबाव कम हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.