Move to Jagran APP

पिता के फूफा ने रची थी मासूम के अपहरण की साजिश

जागरण संवाददाता नोएडा सर्फाबाद गांव से करीब एक माह पहले हुए मासूम बच्चे के अपहरण की

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 08:15 PM (IST)
पिता के फूफा ने रची थी मासूम के अपहरण की साजिश
पिता के फूफा ने रची थी मासूम के अपहरण की साजिश

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

सर्फाबाद गांव से करीब एक माह पहले हुए मासूम बच्चे के अपहरण की साजिश उसके पिता के फूफा ने रची थी। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है व बच्चे को बदायूं से सकुशल बरामद कर पूरी घटना का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान यतबीर, हसमत व शमा निवासी बदायूं के रूप में हुई। हसमत और शमा पति-पत्नी हैं। आरोपित यतबीर अपहृत बच्चे के पिता का फूफा है। वह यहां सर्फाबाद गांव में ही रहता है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुई मोटर साइकिल और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। डीसीपी नोएडा ने अपहरण का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस के अनुसार 11 सितंबर को सर्फाबाद गांव में रहने वाले वीरेंद्र का साढ़े तीन वर्षीय बच्चा रौनक सुबह करीब नौ बजे घर के बाहर से लापता हो गया था। काफी खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं लगने पर पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस के अनुसार घटना की छानबीन व मोबाइल सर्विलांस के जरिये पता लगा था कि अपहरण में बच्चे के पिता के फूफा यतबीर व उसके दोस्त हसमत का हाथ है। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने यतबीर को सर्फाबाद से व हसमत को हल्दौनी मोड़ से गिरफ्तार किया। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में पता लगा कि हल्दौनी मोड़ कुलेसरा के पास रहने वाले हसमत के बेटा नहीं है। वह बच्चा गोद लेना चाह रहा था। इस बारे में उसने अपने साथी यतबीर से कहा था कि वह उसे एक बच्चे को कहीं से दिलवा दे। इसके लिए एक-डेढ़ लाख रुपये खर्च कर देगा। पुलिस का कहना है कि रुपयों के लालच में आरोपित यतबीर ने अपने भतीजे वीरेंद्र के बेटे रौनक के अपहरण की साजिश रची। साजिश के तहत ही वह 11 सितंबर की सुबह वीरेंद्र के घर पहुंचा। वहीं जब वीरेंद्र व उसकी पत्नी काम पर चले गये तब यतबीर ने हसमत को बुला रौनक को उन्हें सौंप दिया था। हसमत बच्चे को लेकर अपने मकान हल्दौनी मोड़ के पास पहुंचा। वहां उसकी पत्नी मौजूद थी। वहां से दोनों पति-पत्नी बच्चे को मोटर साइकिल से लेकर बदायूं स्थित गांव चले गए थे। वहीं यतबीर बच्चे के पिता के साथ मिलकर उसे ढूंढने का यहां नाटक करता रहा। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों से पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर अपहृत बच्चे को हसमत के बदायूं स्थित घर से सकुशल बरामद किया और अपहरण में शामिल हसमत की पत्नी को भी गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.