Move to Jagran APP

फर्जी कॉल सेंटर से झांसा देकर हो रही थी ठगी, पांच गिरफ्तार

सेक्टर 2 में फर्जी कॉल सेंटर से नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी का धंधा चल रहा था। पिछले चार माह से संचालित कॉल सेंटर से आरोपित विभिन्न प्रदेश के सैकड़ो लोगों से ठगी की घटना को अंजाम दे चुके थे। साइबर सेल ने वाराणसी निवासी एक युवक की शिकायत पर जांच के आधार पर छापेमारी कर गैंग में शामिल दो युवतियां सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर फर्जीकॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। आरोपितों की पहचान फरमान चौहान व तजीमुल निवासी रसूलपुर भावनपुर मेरठ इरफान निवासी मुरादनगर गाजियाबाद राधा सिंह निवासी त्रिलोकपुरी दिल्ली व पूजा यादव निवासी अशोक नगर शहादरा दिल्ली के रूप में हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 10:38 PM (IST)
फर्जी कॉल सेंटर से झांसा देकर हो रही थी ठगी, पांच गिरफ्तार
फर्जी कॉल सेंटर से झांसा देकर हो रही थी ठगी, पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-2 में चार माह से चल रहे फर्जी कॉल सेंटर से नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने के आरोप में पुलिस ने दो युवतियों सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान फरमान चौहान व तजीमुल निवासी रसूलपुर भावनपुर मेरठ, इरफान निवासी मुरादनगर गाजियाबाद, राधा सिंह निवासी त्रिलोकपुरी दिल्ली व पूजा यादव निवासी अशोक नगर शहादरा दिल्ली के रूप में हुई। आरोपितों के पास से कंप्यूटर, मॉनीटर, 12 मोबाइल, कालिग डाटा सीट, रजिस्टर, फर्जी ऑफर लेटर, कंपनी की चार मुहर सहित अन्य सामान बरामद हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार आरोपित एक वेबसाइट से बेरोजगार लोगों का डेटा खरीद कर उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर कॉल करते थे। इच्छु़क व्यक्ति को अपनी कंपनी में नौकरी देने का ऑफर लेटर देते थे। उन्हें अपने जानने वाले लोगों का लोन कराने का टॉरगेट देते थे। जाल में फंसे लोगों को पर्सनल लोन, होमलोन, एग्रीकल्चर लोन, गोल्ड लोन का झांसा देते थे। इसके बाद फाइल चार्ज व प्रोसेसिग फीस बताकर कंपनी के करंट अकाउंट में रकम जाम करा लेते थे। धानी बिजनेस सॉल्यूशन के नाम पर करंट अकाउंट खुलवा रखे थे। रकम जमा होने पर आरोपित कंप्यूटर से फर्जी स्लिप तैयार कर ठगी के लिए टारगेट करने वाले लोगों को दे देते थे। उधर, जिन लोगों को नौकरी का ऑफर देते थे उन्हें भी कोई सैलरी नहीं देते थे व उन्हें अपना पता भी नहीं बताते थे। बनारस के एक युवक ने इसकी शिकायत की तो पूरे रैकेट का भंडाफोड़ हुआ। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि एक शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने जांच कर फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। इनके बैंक खाते की जांच के बाद ही पता लग सकेगा कि यह अबतक कितने लोगों से कुल कितनी रकम की ठगी कर चुके हैं व ठगी के शिकार कहां-कहां के लोग हुए हैं। पिछले तीन से चार माह से इस कॉल सेंटर के संचालित होने का पता लगा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.