Move to Jagran APP

सरकारी महकमों में 15 से ई -आफिस प्रणाली

15 अगस्त से जिले के सरकारी महकमों में ई-आफिस प्रणाली लागू हो जाएगी। इसकी तैयारी प्रशासनिक अमले ने पूरी कर ली है। अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। 15 अगस्त यानी बुधवार से सरकारी महकमों में फाइलों का आवागमन ई-आफिस प्रणाली के माध्यम से शुरू होगा। इसके लिए विभागवार पासवर्ड भी जारी कर दिए गए है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 07:43 PM (IST)
सरकारी महकमों में 15 से ई -आफिस प्रणाली
सरकारी महकमों में 15 से ई -आफिस प्रणाली

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : 15 अगस्त से जिले के सरकारी महकमों में ई-आफिस प्रणाली लागू हो जाएगी। इसकी तैयारी प्रशासनिक अमले ने पूरी कर ली है। अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। 15 अगस्त यानी बुधवार से सरकारी महकमों में फाइलों का आवागमन ई-आफिस प्रणाली के माध्यम से शुरू होगा। इसके लिए विभागवार पासवर्ड भी जारी कर दिए गए है। विभिन्न विभागों में पिछले एक महीने से कामकाज ई-आफिस प्रणाली से ही ट्रायल पर शुरू भी कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि 15 अगस्त से विभागीय कार्यालय पूरी तरह पेपरलेस होंगे। उल्लेखनीय है कि शासन ने विभागीय कार्यालयों को पेपरलेस करने के निर्देश दिए है। सरकारी कामकाज में सुधार आने की मंशा अधिकारी जता रहे है। साथ ही कार्यप्रणाली में भी सुधार आएगा। सरकारी महकमों में सूचनाओं का आदान प्रदान भी ऑनलाइन हो जाएगा। एक विभाग से दूसरे विभाग फाइलें ऑनलाइन भेजी जाएगी। फाइलों को लेकर बाबूओं को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय भटकना नहीं पड़ेगा।

loksabha election banner

-15 अगस्त से सरकारी महकमों में ई- आफिस प्रणाली लागू हो जाएगी। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। कार्यालयों को पेपरलेस बनाने के लिए अधिकारियों समेत कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

-अनिल कुमार ¨सह, सीडीओ गौतमबुद्धनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.