Move to Jagran APP

दबंगों ने बिजली कर्मी को पीटा

उपभोक्ता की शिकायत पर पावर कॉरपोरेशन का कर्मी सोरखा गांव में चे¨कग करने पहुंचा तो गांव के दबंग व्यक्ति ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बिजली कर्मी की जमकर पिटाई कर दी। दबंग व्यक्ति द्वारा कर्मी और उसके साथियों की दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। पीड़ित ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 12:31 AM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 12:31 AM (IST)
दबंगों ने बिजली कर्मी को पीटा
दबंगों ने बिजली कर्मी को पीटा

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

उपभोक्ता की शिकायत पर पावर कॉरपोरेशन का कर्मी सोरखा गांव में चे¨कग करने पहुंचा तो गांव के दबंग व्यक्ति ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। पीड़ित ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों के अनुसार सोरखा गांव में यशपाल यादव ने 24 अगस्त 2018 में दो किलोवाट का घरेलू बिजली कनेक्शन लिया था। आरोप है कि यशपाल ने मीटर को उतारकर दूसरे मकान पर लगा दिया। फिर गुरुवार को शिकायत दी कि मीटर में कुछ दिक्कत आ रही है। जिस पर टीजी-टू सोहनपाल ¨सह, संविदा कर्मी प्रवेश कुमार व नरेंद्र ¨सह के साथ जांच करने पहुंचे। जांच करने पर पता चला कि जिस स्थान पर मीटर कनेक्शन लिया गया है, वहां से मीटर को उतारकर दूसरे स्थान पर लगा दिया गया। जबकि उस स्थान पर सीधे तार जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी, उस स्थान पर वर्तमान में टेंट हाउस का गोदाम व दुकान है। जिसकी सोहनपाल वीडियो बनाने लगा। इससे यशपाल यादव नाराज हो गया और सोहनपाल आदि के साथ मारपीट शुरू कर दी। सोहनपाल से मोबाइल छिनने का प्रयास किया। गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया गया। फिर लोहे के बेलचा से भी हमला किया। पीड़ित जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर गांव से भागकर बिजली घर पहुंचे। फिर उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी देकर कोतवाली सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज कराई।

------------

एसडीओ को भी दी धमकी

सेक्टर-52 स्थित एसडीओ को भी सोरखा गांव के दबंगों द्वारा शुक्रवार को कार्यालय में आकर धमकी दी गई। मामले में समझौता करने का अनैतिक तरीके से दवाब बनाया गया। भविष्य में देख लेने तक की भी धमकी दी गई।

-----------------

एसोसिएशन कर सकती है हड़ताल

पावर कॉरपोरेशन के जूनियर इंजीनियर (जेई) की एसोसिएशन हड़ताल पर भी जा सकती है। एसोसिएशन ने 24 से 48 घंटे में आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को समय दिया है। अगर निर्धारित समय में आरोपी नहीं पकड़ा गया तो शहर की जेई एसोसिएशन हड़ताल पर चली जाएगी।

-------------------

सप्ताह भर में चौथी बार हुआ हमला

पावर कॉरपोरेशन के उच्चाधिकारियों के मिले आदेश के बाद शहर में युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। बीते सप्ताह भर में जांच अभियान के दौरान चार बार बिजली कर्मी व अधिकारियों पर हमला हो चुका है। इसकी पुलिस को शिकायत भी की गई है। परंतु पुलिस द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे बिजली चोर और दबंग लोगों के हौसले बढ़ रहे हैं।

----

दबंग लोगों के हौसले बढ़ रहे हैं। बिजली कर्मी और अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट आदि कर रहे हैं। पुलिस विभाग से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की गई है। अगर त्वरित कार्रवाई नहीं होती है तो विभाग अन्य कदम उठाने के लिए मजबूर होगा। बिजली चोरों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

-एसके वर्मा, मुख्य अभियंता, पावर कॉरपोरेशन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.