Move to Jagran APP

बि¨ल्डग तोड़ने के दौरान गली में गिरा छज्जा, एक बच्चे की मौत, तीन घायल

निठारी गांव में तीन मंजिला बि¨ल्डग को तोड़ने के दौरान गली में एक छज्जा गिर गया। हादसे के दौरान गली से गुजर रहे 12 वर्षीय एक बच्चे की मलवे में दबकर मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे घायल हो गए। हादसा सोमवार शाम करीब चार बजे हुआ। सूचना पर कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस मौके पर पहुंची व आस-पास के लोगों की मदद से मलवे में दबे सभी बच्चों को निकाल कर निजी अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के करीब दो घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और उसके बाद पूरे मलवे को हटाया जा सका। एसएसपी ने हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 08:36 PM (IST)
बि¨ल्डग तोड़ने के दौरान गली में गिरा छज्जा, एक बच्चे की मौत, तीन घायल
बि¨ल्डग तोड़ने के दौरान गली में गिरा छज्जा, एक बच्चे की मौत, तीन घायल

जागरण संवाददाता, नोएडा : निठारी गांव में सोमवार शाम तीन मंजिला बिल्डिंग को तोड़ने के दौरान गली में एक छज्जा गिर गया। इसके मलबे में दबकर 12 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे घायल हो गए। सूचना पर पहुंची कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे से सभी बच्चों को निकाल निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के करीब दो घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और मलबा को हटाया। एसएसपी ने हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

सेक्टर 31 के पास स्थित निठारी गांव में विजेंद्र अवाना का 40 साल पुराना तीन मंजिला मकान था। इस मकान के पास में काफी सकरी गली है। यहां नई बिल्डिंग बनाने के लिए पुराने मकान को पिछले करीब एक माह से तोड़ने का काम चल रहा था। सोमवार को एक तरफ ग्राउंड फ्लोर को तोड़ा जा रहा था। शाम करीब चार बजे पहले मंजिल का छज्जा अचानक गली की तरफ गिर गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे चार बच्चे मलवे में दब गए। हादसे के बाद वहां काम कर रहे मजदूर भाग खड़े हुए। चीख पुकार मचने पर आसपास के लोग और फिर पुलिस मौके पर पहुंची। काफी प्रयास के बाद मलबे में दबे सभी बच्चों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने 12 वर्षीय लव सुब्बा को मृत घोषित कर दिया। मूलरूप से दार्जिलिंग निवासी लव का परिवार निठारी गांव में रहता है। वहीं, घायल सोमन व बरखा का एनएमसी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल 18 वर्षीय बच्चे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि हादसे में एक बच्चे की मौत हुई है और तीन घायल हुए हैं। सभी का इलाज चल रहा है। मलबे को हटाया जा चुका है और स्थिति नियंत्रण में है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.