Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी नोएडा-दिल्ली बार्डर पर डटे रहे किसान, दिल्ली से आना वाला मार्ग खुला

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-14-ए स्थित चिल्ला रेगुलेटर दिल्ली-नोएडा बार्डर पर कृषि कान

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 09:09 PM (IST)
दूसरे दिन भी नोएडा-दिल्ली बार्डर पर डटे रहे किसान, दिल्ली से आना वाला मार्ग खुला
दूसरे दिन भी नोएडा-दिल्ली बार्डर पर डटे रहे किसान, दिल्ली से आना वाला मार्ग खुला

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

सेक्टर-14-ए स्थित चिल्ला रेगुलेटर दिल्ली-नोएडा बार्डर पर कृषि कानून के विरोध में किसानों का धरना प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी यानी बुधवार को भी जारी रहा। नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर चिल्ला बार्डर पूरी तरह से सील रहा। हालांकि देर शाम दिल्ली की तरफ से नोएडा आने के लिए वाहनों को प्रवेश दिया गया। वहीं दोपहर बाद नोएडा व दक्षिणी दिल्ली को जोड़ने वाले कालिदी कुंज बार्डर को भी कुछ समय के लिए सील किया गया। इस कारण महामाया फ्लाईओवर से डीएनडी टोल प्लाजा तक जाम लगा रहा।

---------------

जाम में फंसी एंबुलेंस तो मरीजों की बढ़ी धड़कन

नोएडा-दिल्ली चिल्ला मार्ग बंद होने से लगे जाम में कई एंबुलेंस भी फंसीं, लेकिन मौके पर तैनात यातायात पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एंबुलेंस को जाम से निकलवाया। एंबुलेंस के आगे के वाहनों को हटवाने के साथ वाहनों की संख्या कम करने के लिए अस्थायी रूप से डायवर्जन का सहारा भी लिया गया। एंबुलेंस में किसी मरीज के साथ अनहोनी की आशंका नहीं है। हालांकि रास्ते में जाम देख मरीजों की धड़कन बढ़ गई।

-----

इन मार्गों पर भी जूझे वाहन चालक :

किसानों के बार्डर पर प्रदर्शन के चलते नोएडा के कई प्रमुख मार्गों पर दिनभर जाम की स्थित रही। खासतौर से सेक्टर-16 से डीएनडी टोल, डीएनडी टोल प्लाजा से सेक्टर-27 अंडरपास, महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर-5, 6, 8, 10, 14, 15, 17, सेक्टर-93, सेक्टर-95 के पास जाम की स्थित बनी रही। ----

कालिदी कुंज व डीएनडी बार्डर जाम करने का प्रयास :

किसान संगठनों ने नोएडा से दिल्ली जाने वाले कालिदी कुंज व डीएनडी फ्लाईओवर पर टोल प्लाजा के पास भी धरना प्रदर्शन का प्रयास किया, हालांकि यहां किसान धरने पर बैठते इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई। किसान नेताओं को हिरासत में लेकर दलित प्रेरणा स्थल ले गई। उधर दिल्ली पुलिस भी नोएडा के किसानों को आते देख अलर्ट हो गई। कालिदी कुंज बार्डर को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया। नोएडा से आने वाले वाहनों को वापस भेजा गया। दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक कालिदी कुंज से दिल्ली जाने को लेकर वाहन चालकों में असमंजस की स्थिति बनी रही।

-------

चिल्ला बार्डर पर दिल्ली से नोएडा आने वाले मार्ग को खोल दिया गया है। वहीं दिल्ली जाने वाला मार्ग बंद है। मार्ग पर डायवर्जन लागू है। जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

-गणेश प्रसाद साहा, डीसीपी ट्रैफिक, नोएडा

----

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बार्डर पर चेकिग की जा रही है। कुछ किसानों ने कालिदी कुंज पर प्रदर्शन का प्रयास किया था उन्हें हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। बार्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत जारी है।

-राजेश एस, डीसीपी, नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.