Move to Jagran APP

पुलिस की मिलीभगत से एक्सप्रेस वे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को धर दबोचा -गिरोह में शामिल चार आरोपित है अभी फरार जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा साइट पांच कोतवाली पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपितों को धर दबोचा है। सूत्रों ने दावा किया है कि पुलिस की मिलीभगत से डीजल चोरी का काम किया जा रहा था। गिरोह में कुल आरोपित शामिल है। चार आरोपित अभी फरार है। मेरठ के सिवालखास का रहने वाला मुकर्रम गिरोह का सरगना है। वह अभी फरार है। मेरठ में ही चोरी का डीजल खपाया जा रहा है। डीजल चोरी करने वाले बदमाश ट्रक लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज करवाते थे। जो ट्रक की पहचान एक्सप्रेस वे पर हो जाती थी उसकी लूट का फर्जी मुकदमा आरोपित लिखवा देते थे। आरो

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 07:03 PM (IST)
पुलिस की मिलीभगत से एक्सप्रेस वे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
पुलिस की मिलीभगत से एक्सप्रेस वे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : साइट पांच कोतवाली पुलिस ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपितों को धर दबोचा है। सूत्रों ने दावा किया है कि पुलिस की मिलीभगत से डीजल चोरी का काम किया जा रहा था। गिरोह में कुल छह आरोपित शामिल है। चार आरोपित अभी फरार है। मेरठ के सिवालखास का रहने वाला मुकर्रम गिरोह का सरगना है। मेरठ में ही चोरी का डीजल खपाया जा रहा है। बदमाश ट्रक लूट का फर्जी मुकदमा भी दर्ज करवाते थे। आरोपितों के कब्जे से डीजल चोरी में इस्तेमाल किए जाने वाला कंटेनर सहित कई अन्य उपकरण बरामद किए है।

loksabha election banner

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि डीजल चोर गिरोह का पर्दाफाश साइट पांच कोतवाली प्रभारी प्रभात दीक्षित की टीम ने किया गया है। दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मुरसलीम निवासी हापुड़ व सलमान निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है। आरोपित सलमान पीड़ित बनकर पुलिस के पास पहुंचा था। उसने पुलिस को कंटेनर लूट की सूचना दी थी। जांच में लूट की सूचना को फर्जी पाया गया। पुलिस जांच में पता चला कि चालक परवेज उर्फ कालू उर्फ कल्लू निवासी मेरठ कंटेनर अपने साथ ले गया है। वह भी गिरोह का सदस्य है। आरोपित सलमान से पूछताछ की तो वह अपने बयान बदलने लगा। शक होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि कंटेनर लूट की फर्जी सूचना दी गई थी। पुलिस ने कंटेनर बरामद कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरोपित डीजल चोर है। आरोपित ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर खड़ी गाडि़यों से डीजल चोरीकरते थे। यदि किसी ट्रक का चालक या हेल्पर उनको देख लेता तो आरोपित उसे हथियार के बल पर बंधक बना लेते थे। पुलिस ने आरोपित मुरसलीम व सलमान के कब्जे से एक ट्रक, वैगनआर कार, दो प्लास्टिक ड्रम, तीन बाल्टी, एक पाइप, कुप्पी व तमंचा बरामद किया है। ले लेते थे इंश्योरेंस : आरोपित ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि गाड़ियों से तेल चोरी और लूटपाट की कई घटनाएं करने पर उनके वाहन की पहचान हो जाती थी। जिसके चलते वाहन को गायब कर इंश्योरेंस की रकम ले लेते थे। पिछले पांच साल से आरोपित ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.