Move to Jagran APP

बिल्डर के खिलाफ दो सोसायटियों में हुआ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा मूलभूत सुविधाओं के अभाव समेत कई शिकायतों को लेकर रविवा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:48 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:48 PM (IST)
बिल्डर के खिलाफ दो सोसायटियों में हुआ प्रदर्शन
बिल्डर के खिलाफ दो सोसायटियों में हुआ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

prime article banner

मूलभूत सुविधाओं के अभाव समेत कई शिकायतों को लेकर रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवेशकों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। ला रेजिडेंसिया के निवासियों का आरोप है कि बिल्डर द्वारा पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं हैं। निवासियों ने एओए का गठन करने का फैसला किया। उधर ईकोविलेज-3 के निवासियों ने रजिस्ट्री शुरू न होने पर नाराजगी जताई।

ला रेजिडेंसिया के 29 टावरों के निवासियों ने बिल्डर के मेंटेनेंस व मार्केटिग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। निवासियों ने आरोप लगाया कि बिल्डर द्वारा हाउसकीपिग स्टाफ व सुरक्षाकर्मियों को समय से वेतन नहीं दिया जाता है, जिससे वे हड़ताल पर रहते हैं। इस दौरान 50 फीसद ही सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। मांग की कि सुरक्षा व मेंटेनेंस एजेंसी को बदला जाए। बिल्डर समय पर बिजली का बिल नहीं भरता, जबकि निवासी समय पर बिल दे रहे हैं। इस कारण बिजली काट दी जाती है। निवासियों ने फैसला लिया है कि वे एओए का गठन करेंगे।

उधर ईकोविलेज-3 में निवासियों ने बैनर पोस्टर लगा बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। निवासियों ने आरोप लगाए कि बिल्डर ने करीब तीन वर्ष पहले फ्लैट पर कब्जा दे दिया था। आज तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। कई बार मांग की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यहां करीब 800 परिवार रहते हैं। बिल्डर ने सिर्फ दो टावर में रजिस्ट्री की है। रेरा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, प्रशासन से भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। बिजली मीटर से मेंटेनेंस शुल्क लिया जा रहा है, जबकि ये नियम के खिलाफ है। मेंटेनेंस शुल्क देने के बाद भी कोई सुविधा नहीं मिल रही है। निवासियों ने फैसला लिया कि रजिस्ट्री होने के बाद ही मेंटेनेंस शुल्क दिया जाएगा। यदि बिल्डर ने सुनवाई नहीं की तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.