ग्रेटर नोएडा [ मनीष तिवारी ]। कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर टॉप पर है और यहां संक्रमण से पीड़ितों की संख्या 37 हो गई है। हालात बदतर हुए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लॉकडाउन के बीच सोमवार को नोएडा पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री की नाराजगी का आलम यह है कि उन्होंने भरी मीटिंग में न केवल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की क्लास लगाई बल्कि जिम्मेदारों पर कार्रवाई तक के संकेत दे दिए। फिलहाल मीटिंग जारी है और मुख्यमंत्री के तेवरों से किसी बड़ी कार्रवाई के संकेत मिल रहे हैं।

UP CM Yogi Noida visit Updates

  • समीक्षा बैठक में सीएम योगी के सामने सीज फायर कंपनी के ऑडिटर के कारण संक्रमित हुए मरीजों का मामला भी उठा। मुख्यमंत्री की नाराजगी इसी बात को लेकर थी कि सीज फायर कंपनी का लंदन से आया ऑडिटर जब लोगों को कोरोना वायरस का संक्रमण बांट रहा था तो जिले का स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कहां था। 
  • अधिकारियों के इस तर्क पर कि उस कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। मुख्यमंत्री ने सीधे शब्दों में पूछा कि कंपनी अब तक सीज क्यों नहीं हुई। इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं था। जिले में संक्रमण से राहत के लिए बनाया गया कंट्रोलरूम भी अब सवालों के घेरे में है। 
  •  समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी से नाराजगी जताई। जिलाधिकारी से उन्होंने कहा कि विदेश से आये लोगों की प्रॉपर निगरानी होनी चाहिए थी। 
  • मुख्यमंत्री ने सीएमओ की कार्यप्रणाली पर भी नाराजगी जताई है। बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है।
  • शारदा विवि में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम योगी क्वॉरेंटाइन और आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर रहे हैं। 
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के शारदा विवि में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। 
  • सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंच गए हैं। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में पहुंचने पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
  • बताया जा रहा है कि वह नोएडा थोड़ी देर बाद पहुंच सकते हैं। सभी वरिष्ठ अधिकारी सीएम का इंतजार कर रहे हैं। 
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि वह दोपहर 12 बजे नोएडा पहुंच सकते हैं। 
  • सोमवार दोपहर एक बजे सीएम योगी ग्रेटर नोएडा पहुंच सकते हैं। इसके बाद वह सीधे शारदा अस्पताल में बने क्वॉरेंटाइन व आइसोलेशन सेंटर को देखने जाएंगे। 
  • समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, सीएम योगी प्रवासी कामगारों की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। इसके अलावा वह दिल्ली में स्थित नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण करेंगे।
  • सीएम योगी आज रात दिल्ली में ही निवास करेंगे। मंगलवार को वह गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करेंगे। 
  • सीएम योगी के नोएडा दौरा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ा कर दी गई है। शहर के लगभग हर नाके पर पुलिस तैनात है। 
  • मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। कोरोना संक्रमण फैलाव को देखते हुए वह मीडिया से मुलाकात नहीं करेंगे।
  • रविवार को प्रमुख सचिव डॉ रजनीश दुबे ने जिले का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण किया था। साथ ही जिला प्रशासन की तैयारियों को भी परखा था। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री तैयारियों को परखने के लिए आ रहे हैं।

     

बार्डर पर बढ़ी सख्ती, जिले में आरएएफ व पीएसी भी तैनात

लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। रविवार को धारा 144 के उल्लंघन पर एक एफआइआर दर्ज की गई व एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एक एफआइआर दर्ज हुई व एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। जिले के 132 प्वाइंट पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान रविवार को 924 वाहनों की पुलिस टीम ने जांच की। 

इस दौरान 132 वाहनों का चालान किया है व एक वाहन सीज की गया। मालूम हो कि लॉकडाउन के दौरान जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है व जिले में कुल 132 चेकिंग बिन्दुओं पर पुलिस टीम बैरियर लगाकर 24 घंटे चेकिंग कर रही है। उधर, रविवार को पैदल अपने घर जाने वालों की संख्या काफी कम रही व सड़कों पर कुछ ही लोग नजर आए। जिससे पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस