जागरण संवाददाता नोएडा :

वेंडिग जोन पॉलिसी के तहत ऑनलाइन आवेदन की स्क्रूटनी, आवंटन का कार्य कमेटी करेगी। कमेटी गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। पुरानी कमेटी के आधार पर सिर्फ कोर्ट वाले वेंडरों की निस्तारण प्रक्रिया की जाएगी।

शहर में 94 वेंडिग जोन के लिए 3629 वेंडर्स का ड्रॉ किया गया। इसमें 2842 लोगों ने निर्धारित शुल्क जमा किया। शेष को शुल्क जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया था। जिन लोगों ने अब तक पैसा जमा नहीं किया उनका आवंटन निरस्त किया जाएगा। वहीं, नए आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। प्राधिकरण ने इसके लिए एक वेबसाइट सार्वजनिक की है। ऑनलाइन आवेदन के बाद स्क्रूटनी से लेकर आवंटन तक की एक नई प्रक्रिया होगी। नई प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कमेटी गठित की जा रही है।

नोएडा प्राधिकरण में सामान्य प्रशासन ओएसडी इंदू प्रकाश सिंह ने बताया कि पारदर्शिता बनाए रखने के लिए कमेटी में 40 फीसद सदस्य वेंडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि होंगे, जबकि 60 फीसद सदस्य प्राधिकरण व अन्य संठगन के होंगे। इनके लिए फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। कमेटी का गठन होते ही ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वहीं, पुरानी कमेटी अदालत से स्टे लेकर आए करीब 800 वेंडर्स के आवेदनों की जांच कर उनको वेंडिग जोन में स्थान आवंटित करने का काम करेगी। यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कमेटी द्वारा अदालत द्वारा दिए गए निर्देश व आवेदनों से मिलान कराया जा रहा है। पात्र पाए जाने पर इनको वेंडिग जोन में स्थान दिया जाएगा। इसके लिए जल्द ड्रा आयोजित होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस