Move to Jagran APP

प्रचार में टूटे कोविड नियम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री समेत कई पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता नोएडा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंखुड़ी पाठक समेत कई

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:58 PM (IST)
प्रचार में टूटे कोविड नियम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री समेत कई पर केस दर्ज
प्रचार में टूटे कोविड नियम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री समेत कई पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंखुड़ी पाठक समेत कई लोगों पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में थाना सेक्टर-113 में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, भूपेश बघेल रविवार को नोएडा से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए घर-घर जनसंपर्क करने पहुंचे थे, लेकिन वे कार्यकर्ताओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराना भूल गए, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सिर्फ पांच लोग डोर टू डोर कैंपेन कर सकते हैं, लेकिन रविवार को पंखुड़ी पाठक के लिए चलाए गए घर-घर जनसंपर्क अभियान में सौ से ज्यादा लोग शामिल रहे। अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहना था। बाद में थाना सेक्टर-113 में भूपेश बघेल और पंखुड़ी पाठक सहित कई लोगों के खिलाफ धारा-188, 269, 270 और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। 'पुलिस की नाकामी से जुटी भीड़'

इस मामले पर कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का कहना है कि काग्रेस के बढ़ते जनाधार का डर दिखने लगा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ मैं और तीन लोग और थे। अब जब कोई लोकप्रिय मुख्यमंत्री आएगा तो लोग मिलने आ जाते हैं। पुलिस की नाकामी है, जो वहा पर भीड़ जुटने दी गई। काग्रेस मजबूती से नोएडा में चुनाव लड़ रही है। हम एफआइआर से डरने वाले नहीं हैं। सेक्टर-113 कोतवाली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल व अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर जारी कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की जाच कर कार्रवाई की जा रही है।

-रणविजय सिंह, एडिशनल डीसीपी नोएडा

भूपेश बघेल ने अभियान शुरू करने से पहले की थी मंदिर में पूजा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए घर-घर जाकर जनसंपर्क करने नोएडा पहुंचे थे। बघेल ने नोएडा में जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करने से पहले बिशनपुरा स्थित शिव मंदिर में उन्होंने प्रत्याशी व कुछ कांग्रेसियों के साथ पूजा की। इसके बाद चौड़ा रघुनाथपुर, बरोला, सोरखा और बहलोलपुर गांव में भी उन्होंने घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। कई स्थानों पर फूलमालाओं और कई स्थान पर उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

इससे पहले कांग्रेसियों ने उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष राम कुमार तंवर, अनिल यादव, पुरुषोत्तम नागर के अलावा कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे। हालांकि यहां भी कांग्रेस का अंतर्कलह सामने आया। पूर्व महानगर अध्यक्ष समेत कई दिग्गज नेता और पूर्व में नोएडा विधानसभा से टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे पदाधिकारी इस प्रचार में नदारद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.