Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री कल करेंगे कोविड अस्पताल का शुभारंभ, तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में 400 बेड का कोविड अस्पताल आठ अगस्त से शुरू हो जाएगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 10:52 PM (IST)
मुख्यमंत्री कल करेंगे कोविड अस्पताल का शुभारंभ, तैयारियां तेज
मुख्यमंत्री कल करेंगे कोविड अस्पताल का शुभारंभ, तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में 400 बेड का कोविड अस्पताल आठ अगस्त से शुरू हो जाएगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं शुक्रवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने अस्पताल का निरीक्षण कर कमियों को दूर कराया।

loksabha election banner

दरअसल, दो मार्च को मुख्यमंत्री अस्पताल की इमारत का लोकार्पण कर चुके हैं। कोरोना संक्रमण के कारण इमारत को कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है। टाटा कंपनी की ओर से यहां 400 बेड का एल-2 कोविड अस्पताल बनाया गया है। अस्पताल का शुभारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री शनिवार को नोएडा आएंगे। हालांकि अब तक उनका कार्यक्रम जिला प्रशासन के अधिकारी के पास नहीं पहुंचा है। शुक्रवार तक मिलने की उम्मीद है। अस्पताल में प्रथम तल पर आइसीयू व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा चुका है। इसके अलावा द्वितीय तल पर डायलिसिस व्यवस्था भी रहेगी। शासन से मिले डॉक्टरों के अलावा सीएमओ व जिला अस्पताल के डॉक्टरों की ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगाई गई है। निरीक्षण के दौरान डीएम सुहास एलवाई ने सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी को जल्द तैयारियां पूरी करने के आदेश दिए। उन्होंने खामियों को दूर करने के लिए भी कहा। हालांकि फिलहाल यहां 167 बेड पर ही कोरोना मरीजों को सुविधाएं दी जाएंगी। 28 डॉक्टर और 80 पैरा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी

कोविड अस्पताल के संचालन के लिए सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने 28 डॉक्टर और 80 पैरा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगा दी है। सभी को उनका काम और जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है। इमरजेंसी व आइसीयू के लिए विशेष डॉक्टरों का चयन हुआ है। वहीं आइसोलेशन वार्ड में पैरा मेडिकल स्टाफ व दो-दो डॉक्टरों की ड्यूटी रहेगी। ये है व्यवस्था

तीन आइसीयू- 28 बेड

एक इमरजेंसी- 9 बेड

दो वार्ड- 65-65 बेड

डायलिसिस यूनिट, लैब और रेडियोलॉजिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.