Move to Jagran APP

बाइक बोट कंपनी का सीईओ गिरफ्तार

दो लाख से अधिक लोगों से अरबों की धोखाधड़ी करने वाली फ्रॉड कंपनी पावर्ड वाई गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड (बाइक बोट) के कथित सीईओ तरूण शर्मा को नोएडा आर्थिक अपराध शाखा की एसआईटी ने मंगलवार को बरौला टी प्वाइंट से गिरफ्तार किया है। आरोपित विकास नगर नई दिल्ली का रहने वाला है। वह कंपनी में

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 06:21 PM (IST)
बाइक बोट कंपनी का सीईओ गिरफ्तार
बाइक बोट कंपनी का सीईओ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

दो लाख से अधिक लोगों से अरबों की धोखाधड़ी करने वाली फ्रॉड कंपनी गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड (बाइक बोट) के कथित सीईओ तरुण शर्मा को नोएडा आर्थिक अपराध शाखा की एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) ने मंगलवार को बरौला टी प्वाइंट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित विकास नगर नई दिल्ली का रहने वाला है। वह कंपनी में 80 हजार रुपये महीने पर कार्य करता था। वर्ष 2018 में बाइक बोट (जीआइपीएल) कंपनी में सीईओ के पद पर वह नियुक्त था। पुणे के एक कॉलेज से एमबीए पास तरुण का कंपनी में मुख्य कार्य बाइक ऑपरेशन का था। उसके पास ड्राइवरों की नियुक्ति करना, कंपनी का एप बनवाना, बाइकों का ऑनलाइन संचालन कराने के अलावा कस्टमर केयर में चेक कंप्लेन संबंधित कार्य था। मीडिया सेल के अनुसार तरुण कंपनी में सीईओ के रूप में काम कर रहा था, लेकिन कंपनी की तरफ से कोई भी नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया था। कंपनी की तरफ से कार्य संचालन के लिए उसे ब्रेजा कार मिली हुई थी। बाइक बोट कंपनी में काम करने से पूर्व उसने आइटी जैक्स ग्लोबल कंपनी बनाई थी, जो बाद में बंद हो गई थी। इससे पहले वह कई नामी कंपनियों में उच्च पद के रूप में काम कर चुका है। एसएसपी गौतमबुद्ध नगर वैभव कृष्ण ने बताया कि बाइक बोट के नाम पर करीब सवा दो लाख निवेशकों से अरबों की धोखाधड़ी के मामले में एक और आरोपित की गिरफ्तारी मंगलवार को हुई है। वह कंपनी में सीईओ के रूप में काम करता था। अब तक इस मामले में करीब 10 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.