Move to Jagran APP

सूरजपुर में भी खुलेगा ई-चालान जमा करने का केंद्र

ग्रेटर नोएडा से आकर सेक्टर-14ए स्थित यातायात पुलिस कार्यालय में ई-चालान जमा करने वाले वाहन स्वामियों को जल्द राहत मिल सकती है। लोगों की मांग पर यातायात पुलिस सूरजपुर में चालान जमा करने के लिए एक केंद्र स्थापित करने पर विचार कर रहा है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में यह केंद्र खोल दिया जाएगा। ऐसा होने पर लोगों को जेवर से 75 किमी से अधिक दूरी तय कर चालान जमा करने के लिए सेक्टर-14ए नहीं आना पड़ेगा। इससे लोगों का न सिर्फ पैसा बचेगा बल्कि उनके समय की भी बचत होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 06:30 AM (IST)
सूरजपुर में भी खुलेगा ई-चालान जमा करने का केंद्र
सूरजपुर में भी खुलेगा ई-चालान जमा करने का केंद्र

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

ग्रेटर नोएडा से आकर सेक्टर-14ए स्थित यातायात पुलिस कार्यालय में ई-चालान जमा करने वाले वाहन स्वामियों को जल्द राहत मिल सकती है। लोगों की मांग पर यातायात पुलिस सूरजपुर में चालान जमा करने के लिए एक केंद्र स्थापित करने पर विचार कर रही है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में यह केंद्र खोल दिया जाएगा। ऐसा होने पर लोगों को जेवर से 75 किमी से अधिक दूरी तय कर चालान जमा करने के लिए सेक्टर-14ए नहीं आना पड़ेगा।

यातायात पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का मोबाइल या कैमरे से ई-चालान करती है। प्रतिदिन 2000-2500 वाहनों के चालान किए जा रहे हैं। हर महीने 65 हजार से अधिक वाहनों के चालान हो रहे हैं। अगस्त महीने में 67460 वाहनों के चालान किए गए थे। वाहन स्वामी ऑनलाइन ही चालान जमा कर सकते हैं। सेक्टर-14ए में ई-चालान जमा करने के लिए 2 काउंटर बनाए गए हैं। यहां सुबह से शाम तक चालान जमा करने वालों की लाइन लगी रहती है। इसके बाद भी यहां प्रतिदिन 700 से 800 लोग के चालान जमा किए जाते हैं। ग्रेटर नोएडा के रहने वाले वाहन स्वामी काफी समय से सूरजपुर में एक केंद्र खोलने की मांग कर रहे हैं।

----

अगले माह से बढ़ेगी चालान की संख्या

जिले में अतिरिक्त यातायात कर्मियों की संख्या में वृद्धि हो गई है। अब तक 100 अतिरिक्त कर्मचारी आकर ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं। अगले माह से विभिन्न चौराहों पर इनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। जिसके बाद चालान की संख्या में 20 से 30 फीसदी तक बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। ऐसे में सेक्टर-14ए स्थित केंद्र पर चालान जमा करने वालों की और भीड़ बढ़ेगी। इसलिए भी ग्रेटर नोएडा में केंद्र स्थापित करने की जरूरत महसूस हो रही है।

----

- वाहन स्वामी ग्रेटर नोएडा में भी ई-चालान जमा करने के लिए केंद्र स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। लोगों को नोएडा आकर चालान जमा करने में परेशानी हो रही है। उनकी मांग पर विचार किया जा रहा है। शीघ्र ही उनकी समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

- अनिल कुमार झा, पुलिस अधीक्षक (यातायात), नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.