Move to Jagran APP

कई महिलाओं से शादी कर बिल्डर ने की करोड़ों की ठगी

एक बिल्डर पर उसकी पत्नी ने कई अन्य महिलाओं से शादी कर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। महिला का दावा है कि अभी तक उसके अलावा दो अन्य महिलाओं से शादी कर चुका है जबकि एक अन्य महिला के साथ रह रहा है। कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की तब उन्होंने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दायर किया। कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार अग्रवाल का कहना है कि कोर्ट का आदेश मिल गया है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 09:42 PM (IST)
कई महिलाओं से शादी कर बिल्डर ने की करोड़ों की ठगी
कई महिलाओं से शादी कर बिल्डर ने की करोड़ों की ठगी

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

एक बिल्डर पर उसकी पत्नी ने कई अन्य महिलाओं से शादी कर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। महिला का दावा है कि अभी तक उसके अलावा दो अन्य महिलाओं से वह शादी कर चुका है, जबकि एक अन्य महिला के साथ रह रहा है। कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की, तब उन्होंने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दायर की। कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार अग्रवाल का कहना है कि कोर्ट का आदेश मिल गया है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

मूलरूप से चंडीगढ़ निवासी रिम्पी सिंह चामोला का कहना है कि 25 साल पहले चंड़ीगढ़ में उनकी मुलाकात राहुल चामोला से हुई थी। दोनों ने 14 अप्रैल 1994 को प्रेम विवाह कर लिया। वह पिछले नौ साल से सेक्टर 39 में राहुल, उसकी मां और अपने बच्चों के साथ रह रही हैं। राहुल पहले निजी कंपनियों में नौकरी करता था, लेकिन अब बिल्डर का काम करता है। आरोप है कि राहुल ने उनके 50 लाख रुपये प्रोजेक्ट में लगवा दिए और उन्हें हर महीने ढाई लाख देने का एग्रीमेंट किया। इसके बाद उसने झांसे में लेकर उनसे 37 लाख रुपये और ले लिए। एग्रीमेंट के मुताबिक वह उन्हें रुपये नहीं दे रहा है।

रिम्पी का कहना है कि राहुल ने उनसे चोरी छिपे सेक्टर 76 निवासी श्वेता नामक महिला से शादी कर ली। श्वेता के भी दो बच्चे भी हैं। उसने श्वेता से भी 15 लाख रुपये ले लिये। इसके बाद उसके करीब 20 लाख के गहने बेच दिए। साथ ही उसका गाजियाबाद में एक मकान था, उसे भी बेच दिया। रिम्पी का आरोप है कि राहुल ने एक साल पहले पोल खुलने पर श्वेता को छोड़ दिया। अब वह एक अन्य महिला के साथ रहता है। आरोपित की मां उनके साथ रहती हैं। इसलिए उनसे मिलने के लिए आता है। श्वेता ने भी आरोपित पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है।

---

क्रिकेटर के शादी समारोह में खुली पोल

रिम्पी सिंह का कहना है कि राहुल की कई बड़े लोगों के साथ फोटो है। वह उस फोटो का इस्तेमाल कर लोगों को अपने झांसे में लेता है। एक साल पहले वह उन्हें एक क्रिकेटर की शादी समारोह में लेकर गया था। इस शादी में उसकी दूसरी पत्नी श्वेता भी आई थी। इस दौरान वह दोनों को कुछ समय दे रहा था, जिस पर श्वेता को शक हुआ। इसके बाद उसकी पोल खुली। इसी के बाद उन्होंने श्वेता के साथ मिल कर उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत करने का फैसला किया।

---

सट्टा और धोखाधड़ी में कई बार जा चुका है जेल

महिला का कहना है कि राहुल अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी कर चुका है। वह एक मोबाइल कंपनी में धोखाधड़ी के आरोप में डेढ़ माह तक जेल में था। जयपुर में सट्टेबाजी करते पकड़ा गया था। इसके प्रोजेक्ट में एक क्रिकेटर ने 10 करोड़ रुपये निवेश किया था। उसका भी पैसा नहीं दिया है। वह कई बार जेल जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.