Move to Jagran APP

मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

ढ़ के दो अलग-अलग बैंक में 2017 में दो सुरक्षा गार्ड की हत्या कर 50 लाख की लूट करने वाले बावरिया गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने ईकोटेक एक कोतवाली क्षेत्र के रजनीगंधा फैक्ट्री के सामने से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मौके से दो साथी भागने में कामयाब हो गए। घटना के पर्दाफाश पर एडीजी अपराध ने एक फरवरी 201

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 07:46 PM (IST)
मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार
मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : गोंडा और प्रतापगढ़ के दो अलग-अलग बैंक में 2017 में दो सुरक्षा गार्ड की हत्या कर 50 लाख की लूट करने वाले बावरिया गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने रजनीगंधा फैक्ट्री के सामने से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है, जबकि बदमाशों के दो साथी भाग निकले। घटना के पर्दाफाश पर एडीजी अपराध ने ढाई लाख का इनाम घोषित किया था। ग्रेटर नोएडा कोतवाली, ईकोटेक एक व 39 की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की।

loksabha election banner

पकड़े गए बदमाशों ने 24 नवंबर को ईकोटेक एक कोतवाली क्षेत्र से और दिल्ली से बाइकें लूटी थीं। दोनों बदमाश प्रतापगढ़ में हुई घटना के दौरान सीसीटीवी में कैद हुए थे। बदमाशों के कब्जे से लूट के 75 हजार रुपये बरामद किए गए हैं, जिस पर बैंक की स्लिप लगी हुई है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि शुक्रवार रात डेढ़ बजे के करीब मुठभेड़ के दौरान बावरिया गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों की पहचान समय ¨सह उर्फ सिब्बो व दीपक उर्फ अशोक निवासी पालीखेड़ा, मथुरा और ग्राम आटा, हरियाणा के रूप में हुई है। बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, छह तमंचे, कारतूस, लूट की बुलेट, चोरी की अपाचे बरामद की गई है। मौके से विजय निवासी हेलीमंडी गुरुग्राम व जसमत निवासी सेमरा भरतपुर राजस्थान भाग गए।

---

यह हुई थी घटना

- जिला गोंडा में दस अक्टूबर 2017 को रानी बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक में बावरिया गिरोह ने डकैती डाली थी। डकैती के दौरान 50 लाख रुपये नकद लूटी थी और सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी।

- जिला प्रतापगढ़ में 19 अप्रैल 2017 को नवाबगंज के परियावा शाखा की एसबीआइ बैंक के सामने कैश वैन लूटने के दौरान सुरक्षा गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बदमाश नकद नहीं ले जा पाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.