Move to Jagran APP

अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल का फार्म हाउस होगा अटैच

अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल का दिल्ली में स्थित करीब 20 करोड़ रुपये कीमत के फार्म हाउस को क्राइम ब्रांच जब्त करने की तैयारी में है। आरोपित पर गैंगस्टर की कार्रवाई होने के कारण फार्म हाउस को अटैच किया जा रहा है। क्राइम ब्रांच का कहना है कि दिल्ली के बृजवासन इलाके में यह आलीशान फार्म हाउस निवेशकों के पैसे से खरीदा गया है। इस फार्म हाउस को अटैच करने की तैयारी शुरू कर दी है। जांच में सामने आया है कि आइकॉनिक बिल्डर के निदेशकों अवधेश गोयल, रजनीश मित्तल, अतुल गुप्ता, विकास गुप्ता ने फ्लैट और दुकान देने के नाम पर निवेशकों से लाखों रुपये लिये। आरोपितों ने पत्नी, बेटे और रिश्तेदारों के नाम पर शैल कंपनियां बना कर इस पैसे को लगा दिये। जांच में पता चला है कि आरोपितों ने 100 से अधिक शैल कंपनियां बनाई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 08:36 PM (IST)
अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल का फार्म हाउस होगा अटैच
अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल का फार्म हाउस होगा अटैच

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल का दिल्ली में स्थित करीब 20 करोड़ रुपये कीमत के फार्म हाउस को क्राइम ब्रांच जब्त करने की तैयारी में है। आरोपित पर गैंगस्टर की कार्रवाई होने के कारण फार्म हाउस को अटैच किया जा रहा है। क्राइम ब्रांच का कहना है कि दिल्ली के बृजवासन इलाके में यह आलीशान फार्म हाउस निवेशकों के पैसे से खरीदा गया है। इस फार्म हाउस को अटैच करने की तैयारी शुरू कर दी है। जांच में सामने आया है कि आइकॉनिक बिल्डर के निदेशक अवधेश गोयल, रजनीश मित्तल, अतुल गुप्ता, विकास गुप्ता ने फ्लैट और दुकान देने के नाम पर निवेशकों से लाखों रुपये लिये हैं। आरोपितों ने पत्नी, बेटे और रिश्तेदारों के नाम पर फर्जी कंपनियां बना कर इस पैसे को ठिकाने लगाया। जांच में पता चला है कि आरोपितों ने 100 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई है।

एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा का कहना है कि अर्थ आइकॉनिक बिल्डर के सभी आरोपितों ने जानबूझ कर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस सभी आरोपितों पर गैंगस्टर लगा चुकी है। इसमें पांच आरोपित फिलहाल जेल में हैं। जबकि बुशरा आलम, निशांत अरोड़ा और गगनदीप कौर फरार चल रहे हैं। बुशरा ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में गैंगस्टर के खिलाफ अपील की थी। जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। जबकि निशांत ने भी गैंगस्टर के खिलाफ याचिका दाखिल की है। इस पर आगामी 12 नवंबर को सुनवाई होनी है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में अर्थ आइकॉनिक बिल्डर ने फ्लैट और दुकानें देने के नाम पर परियोजना लांच की थी। बिल्डर की परियोजना में एक हजार से अधिक निवेशकों ने फ्लैट और दुकान के लिये पैसे लगाये हैं। आरोप है कि बिल्डर ने करीब 170 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। सेक्टर 20 कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। कुछ मुकदमे दिल्ली में भी दर्ज हैं। अर्थ आइकॉनिक लिमिटेड के निदेशक अवधेश गोयल, रजनीश मित्तल, अतुल गुप्ता, विकास गुप्ता तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद है। जबकि एक आरोपित लुक्सर जेल में बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.