जागरण संवाददाता, नोएडा :

दिल्ली से सटे नोएडा में आप ऑटो में सुरक्षित सफर कर सकेंगे। पुलिस सभी ऑटो को एप आधारित क्यूआर कोड से संचालित करने की योजना पर काम कर रही है। ऑटो के आगे एक डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाएगा, जिस बोर्ड पर में ऑटो नंबर, मालिक व चालक के नाम समेत उसका रूट भी प्रदर्शित होगा। बिना डिस्प्ले बोर्ड वाले ऑटो अवैध माने जाएंगे और यातायात पुलिस उन पर कार्रवाई करेगी। सेक्टर-14ए स्थित पुलिस कार्यालय पर शुक्रवार को यातायात माह की शुरूआत करने के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने यह दावा किया है।

------

यातायात प्रबंधन व अपराध रोकने में ट्रैफिक पुलिस की अहम भूमिका: यातायात माह की शुरूआत करते हुए एसएसपी ने कहा कि सड़क पर यातायात प्रबंधन के साथ अपराध रोकने में ट्रैफिक पुलिस की अहम भूमिका होती है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी सिर्फ जाम को खुलवाने तक ही नहीं, बल्कि फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अपराध करने वाले अपराधियों की पहचान भी करनी है। सड़क पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस जिले की पुलिस का प्रतिनिधित्व करती है। लिहाजा, सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सड़क पर लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए।

-----

पहले दिन बाइक रैली से किया जागरूक: इस दौरान एसएसपी ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यातायात कर्मी करीब 50 बाइक से सड़क पर उतरे और महामाया फ्लाइ ओवर से सेक्टर-37 तक रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। पुलिस अधीक्षक (यातायात) अनिल कुमार झा ने बताया कि 30 नवंबर तक चलने वाले यातायात माह के दौरान प्रतिदिन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें स्कूल-कॉलेज, कंपनियों व एनजीओ की भी मदद ली जाएगी। कार्यक्रम के दौरान एसपी देहात रण विजय सिंह, सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस