जागरण संवाददाता, नोएडा : साल का सबसे छोटा माह फरवरी कई बड़ी खुशियां देने वाला है। इस माह में नोएडा प्राधिकरण की ओर से शहरवासियों के लिए कई कार्य किए जा रहे है। इनमें से एक है राहगिरी। आज से सेक्टर-18 में व‌र्ल्ड रिसोर्सेस इंस्टीटयूट इंडिया (डब्लूआरआई) के सहयोग से इसका आयोजन सुबह सात बजे से 10 बजे तक कराया जाएगा। जिसमें साइकिल चलाना, जुंबा, दौड़, योग, मेडिटेशन, स्ट्रीट डांस समेत कई कार्यक्रम होंगे। प्राधिकरण कुछ ऐसे आयोजित करेगी कार्यक्रम

-3 फरवरी को सेक्टर-18 में डीएलएफ मॉल और मल्टीलेवल पार्किंग के सामने व आसपास की सड़कों पर प्रधिकरण राहगिरी का आयोजन कराएगा।

-22, 23, 24 फरवरी को नोएडा स्टेडियम में फ्लॉवर शो होगा। इसमें अलग-अलग प्रजाति के 84 से भी ज्यादा फूलों के स्टॉल लगेंगे। रंग-बिरंगे फूलों के करीब रहने के साथ ही आप यहां खरीदारी का मजा भी ले सकेंगे। फरवरी के बाद मार्च में मेट्रो की सौगात : मार्च में सिटी सेंटर से सेक्टर-62 तक ब्लू लाइन मेट्रो का संचालन शुरू हो सकता है। हालांकि तारीख की घोषणा सीएमआरएस के निरीक्षण के बाद ही हो पाएगी। नोएडा सिटी सेंटर के आगे सेक्टर-62 तक 5 मेट्रो स्टेशनों पर इस लाइन का विस्तार किया जा रहा है। यह काम बढ़ेंगे आगे

-सेक्टर-94 में कमांड कंट्रोल रूम का उद्घाटन होने के बाद विभाग इसमें शिफ्ट होंगे।

-सेक्टर-108 में बनें ट्रैफिक पार्क को हैंडओवर करने की प्रक्रिया चल रही है। फरवरी में यह परिवहन विभाग को सौंप दिया जाएगा।

-सेक्टर-33 में निर्मित शिल्पहाट, सेक्टर-38 ए मल्टीलेवल पार्किंग और सेक्टर-16 ए की मल्टीलेवल पार्किंग के संचालन के लिए इसी माह कंपनियों से आवेदन मांगे जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस