Move to Jagran APP

प्राधिकरण में कम हो सकती है ब्याज दरें

प्राधिकरणों के आवंटियों को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। प्राधिकरण की ब्याज दरों में कटौती करने की तैयारी है। इसे नौ फीसद तक किया जा सकता है। शासन ने इस बारे में प्राधिकरणों ने राय मांगी थी। यमुना प्राधिकरण ने नौ फीसद ब्याज दर पर अपनी सहमति शासन को भेज दी है। नोएडा व ग्रेटर नोएडा की संस्तुति मिलने के बाद शासन ब्याज दर में कमी करने का जल्द फैसला कर सकता है। तमू

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 07:44 PM (IST)
प्राधिकरण में कम हो सकती है ब्याज दरें
प्राधिकरण में कम हो सकती है ब्याज दरें

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरणों के आवंटियों को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। प्राधिकरण की ब्याज दरों में कटौती करने की तैयारी है। इसे नौ फीसद तक किया जा सकता है। शासन ने इस बारे में प्राधिकरणों ने राय मांगी थी। यमुना प्राधिकरण ने नौ फीसद ब्याज दर पर अपनी सहमति शासन को भेज दी है। नोएडा व ग्रेटर नोएडा की संस्तुति मिलने के बाद शासन ब्याज दर में कमी करने का जल्द फैसला कर सकता है।

loksabha election banner

नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण आवंटियों से भारी भरकम ब्याज वसूल करते हैं। आवंटित संपत्ति की किस्तों में नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आवंटियों से 12 फीसद की दर से ब्याज वसूल करते हैं। जबकि यमुना प्राधिकरण साढ़े दस फीसद ब्याज वसूल करता है। भारी भरकम ब्याज के कारण आवंटियों पर किस्तों का बोझ अधिक बढ़ जाता है। किस्त डिफाल्ट होने पर प्राधिकरण चक्रवृद्धि ब्याज आवंटियों से वसूल करता है।

कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश सरकार लोगों को राहत देने के लिए प्राधिकरणों में ब्याज दरों में कटौती करने की तैयारी में है। इस बारे में प्राधिकरणों से उनकी राय मांगी गई है। यमुना प्राधिकरण ने ब्याज दरों को नौ फीसद करने पर अपनी सहमति भी दे दी है। ब्याज दरें कम होने से आवंटियों पर किस्तों का बोझ कम हो जाएगा। उन्हें साढ़े दस के बजाए नौ फीसद दर से ब्याज चुकाना होगा। इससे हजारों आवंटियों को फायदा होगा। पूर्व भी यमुना प्राधिकरण ने अपने आवंटियों को ब्याज दर में राहत दी थी। तत्कालीन चेयरमैन डा. प्रभात कुमार ने प्राधिकरण की ब्याज दरों में कटौती की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.