Move to Jagran APP

चार औद्योगिक भूखंड आवंटन से प्राधिकरण को मिला 17 करोड़ का निवेश

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा यमुना प्राधिकरण ने अपैरल पार्क के लिए मंगलवार को चार औद्योगिक भूखंड का आवंटन किया। चारों भूखंड सेक्टर-29 में आवंटित किए गए हैं। इससे प्राधिकरण को साढ़े सत्रह करोड़ का निवेश और 1500 से अधिक लोग के लिए रोजगार सृजन होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:08 PM (IST)
चार औद्योगिक भूखंड आवंटन से प्राधिकरण को मिला 17 करोड़ का निवेश
चार औद्योगिक भूखंड आवंटन से प्राधिकरण को मिला 17 करोड़ का निवेश

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण ने अपैरल पार्क के लिए मंगलवार को चार औद्योगिक भूखंड का आवंटन किया। चारों भूखंड सेक्टर-29 में आवंटित किए गए हैं। इससे प्राधिकरण को साढ़े सत्रह करोड़ का निवेश और 1500 से अधिक लोग के लिए रोजगार सृजन होगा।

loksabha election banner

अपैरल पार्क के लिए यमुना प्राधिकरण करीब हर हफ्ते भूखंड का आवंटन कर रहा है। सोसायटी ऑफ नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर व प्रदेश सरकार के बीच निवेश को लेकर हुए समझौते के तहत यह भूखंड आवंटन किए जा रहे हैं। सोसायटी की ओर से 64 सदस्यों ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में इकाई लगाने के लिए आवेदन किया है। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति ने मंगलवार को चार आवेदकों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से साक्षात्कार किया। समिति ने अल्का एंटरप्राइजेज, श्रीहंस एंटरप्राइजेज, होम फैशन, सीआरवी इंपेक्स को कुल पांच हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित करने का फैसला किया। चारों इकाई में 17.52 करोड़ का निवेश होगा और 1573 लोग को रोजगार मिलेगा। सेक्टर-29 में क्लस्टर योजना के तहत अपैरल, एमएसएमई व हस्तशिल्प के लिए चल रही भूखंड योजना से अच्छा निवेश मिलने व बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होने की उम्मीद है। क्लस्टर योजना 31 जुलाई को समाप्त होगी। इसमें करीब 600 आवेदन आ चुके हैं। अपैरल पार्क के लिए चार भूखंडों का आवंटन किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया। अपैरल पार्क से प्राधिकरण क्षेत्र में काफी लोग को रोजगार मिलेगा।

-डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ यमुना प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.