Move to Jagran APP

ईस्टर्न पेरिफेरल की राह में किसान फिर बने रोड़ा

संवाद सहयोगी, दादरी : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Apr 2018 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 07:50 PM (IST)
ईस्टर्न पेरिफेरल की राह में किसान फिर बने रोड़ा
ईस्टर्न पेरिफेरल की राह में किसान फिर बने रोड़ा

संवाद सहयोगी, दादरी : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इस मार्ग का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास कर रहा है, वहीं क्षेत्र के किसान इसकी राह में रोड़े अटका रहे हैं। बृहस्पतिवार को दादरी के बील अकबरपुर गांव के पास ओवरब्रिज बनाने की मांग को लेकर दर्जनों गांवों के लोगों ने निर्माण कार्य रोक दिया और हंगामा करने लगे। जिला प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने पर ग्रामीण वापस लौट गए। ग्रामीणों ने एक्सप्रेस वे के अधिकारियों से वार्ता करने से इन्कार कर दिया। बाद में दादरी तहसील पहुंचकर ग्रामीणों ने दादरी तहसील में उपजिलाधिकारी अमित कुमार को ज्ञापन देकर समस्या के समाधान की मांग की।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय राजमार्ग 91 पर दादरी तहसील के बील अकबरपुर गांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। आनंदपुर गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के अधिकारियों ने जीटी रोड से उनके गांव जाने वाले पुराने मार्ग को बंद कर दिया है, इससे उन्हें तीन किलोमीटर का चक्कर काटकर गांव आना जाना पड़ेगा। बार-बार मांग के बाद भी उनके गांव के लिए रास्ता नहीं छोड़ा गया। इससे नाराज किसान बृहस्पतिवार को सुबह दस बजे मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य रुकवा दिया। करीब एक बजे तक पुलिस के अलावा प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीण बाद में दादरी तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन देकर लौट गए। ग्रामीणों ने पुराने मार्ग को अंडरपास बनाने की मांग की। इस मौके पर देवेंद्र शर्मा, सत्यपाल, सोनू, अशोक बंसल, अनिल तोंगड़, पूरन शर्मा, जितेंद्र, दुर्गापाल तेवतिया समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.