Move to Jagran APP

शर्तो में बदलाव कर पालतू कुत्तों के पंजीकरण को मांगे आवेदन

जागरण संवाददाता नोएडा शहर में अभी पालतू कुत्तों के पंजीकरण की व्यवस्था नहीं है। निवासियों का कहना है कि इन कुत्तों से शहर में गंदगी भी फैलती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:29 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 12:29 AM (IST)
शर्तो में बदलाव कर पालतू कुत्तों के पंजीकरण को मांगे आवेदन
शर्तो में बदलाव कर पालतू कुत्तों के पंजीकरण को मांगे आवेदन

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में अभी पालतू कुत्तों के पंजीकरण की व्यवस्था नहीं है। निवासियों का कहना है कि इन कुत्तों से शहर में गंदगी भी फैलती है। इसलिए व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पिछले वर्ष बोर्ड बैठक में नोएडा प्राधिकरण ने पेट रजिस्ट्रेशन नीति को मंजूरी दे दी थी। प्राधिकरण ने इसको एक अप्रैल 2020 से लागू करने का निर्णय लिया था, लेकिन इस बीच कोरोना वायरस के आने पर यह मामला अटक गया। इसके अलावा प्राधिकरण की शर्ते कठिन होने के कारण एजेंसी भी काम करने को तैयार नहीं हो रही हैं।

loksabha election banner

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम (जनस्वास्थ्य) एससी मिश्रा ने बताया कि एजेंसी के न आने पर इस बार शर्तो में बदलाव कर आरएफपी जारी की गई है। इस बार संबंधित कंपनी का आखिरी तीन साल का टर्नओवर 55 लाख रुपये होने की शर्त रखी गई है। इससे पहले यह टर्नओवर ज्यादा था। किसी सरकारी संस्था का काम किए होने की शर्त भी हटा ली गई है। इच्छुक एजेंसी पांच अगस्त तक आवेदन कर सकती हैं। छह को बिड खोली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.