Move to Jagran APP

संशोधित - अक्षय कालरा की हत्या कर कार लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, चार को लगी गोली

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-62 में दो सितंबर की रात बीटेक छात्र अक्षय कालरा की हत्या

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:39 PM (IST)
संशोधित - अक्षय कालरा की हत्या कर कार लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, चार को लगी गोली
संशोधित - अक्षय कालरा की हत्या कर कार लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, चार को लगी गोली

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-62 में दो सितंबर की रात बीटेक छात्र अक्षय कालरा की हत्या कर कार लूटने वाले पांच बदमाशों को मंगलवार सुबह सेक्टर 58 कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में चार बदमाशों के पैर में गोली लगी है। छात्र से लूटी गई क्रेटा व अवैध असलहे बरामद किए गए। क्रेटा बेचने की कोशिश में लगे बदमाशों के दो अन्य सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उधर, हत्याकांड का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त ने एक लाख व अपर मुख्य सचिव गृह की तरफ से 2 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है।

loksabha election banner

मंगलवार तड़के सेक्टर-62 स्थित एनआइबी कट के पास पुलिस टीम जांच कर रही थी। इस दौरान संदिग्ध क्रेटा सवार वहां से निकले। पुलिस टीम ने रोकने की कोशिश की तो वह गोल चक्कर की तरफ भागने लगे। सूचना पर दूसरी तरफ मौजूद सेक्टर-58 कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में मौजूद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो बदमाशों की कार एक पेड़ से टकरा गई। बदमाश पुलिस टीम की तरफ फायरिग करते हुए पैदल भागने लगे। जवाबी फायरिग में चार बदमाशों के पैर में गोली लगी, जबकि एक को कांबिग कर पकड़ा गया। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान कुलदीप उर्फ हैप्पी व विकास उर्फ विक्की निवासी एटा, सोनू निवासी ओखला दिल्ली, शमीम निवासी बिहार व अजय निवासी औरैया के रूप में हुई। कुलदीप, विकास, शमीम व अजय वैशाली गाजियाबाद में रहते हैं। पूछताछ के बाद इनके दो अन्य साथी नसीम निवासी बिहार और वासुकीनाथ निवासी देवरिया को गिरफ्तार किया गया। यह दोनों भी वैशाली गाजियाबाद में ही रहते हैं। वारदात में इस्तेमाल की गई एक्सेंट कार समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि पकड़े गए बदमाश कुलदीप उर्फ हैप्पी व विकास उर्फ विक्की सगे भाई हैं व गिरोह के सरगना हैं। अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था लव कुमार ने बताया बदमाशों से पूछताछ में पता लगा कि इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक चाय की दुकान के पास से पीछा कर अक्षय की क्रेटा को ओवरटेक कर वारदात को अंजाम दिया। छात्र की कार को रोकने के लिए पहले उसमें ईंट मारी गई। इसके बाद छात्र को क्रेटा से बाहर खींच कर मारपीट की। छात्र को घायल अवस्था में सड़क किनारे छोड़ बदमाश क्रेटा लूटकर गाजियाबाद की तरफ फरार हो गए थे। उधर, हमले में घायल सेक्टर-62 स्टेलर अपार्टमेंट निवासी बीटेक छात्र अक्षय कालरा की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

-----------------

पुलिस बदमाशों को कड़ी सजा दिलाने के लिए साक्ष्य जुटाकर शीघ्र अदालत में चार्जशीट दाखिल करेगी। बदमाशों को शरण देने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

आलोक सिंह, पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.