जागरण संवाददाता, नोएडा :

दिल्ली में लाकडाउन तो नोएडा में रात्रि क‌र्फ्यू से दोनों शहरों के बीच आवागमन करने वालों की मुसीबत बढ़ने लगी है। मंगलवार को तो दिल्ली पुलिस द्वारा रात के बाद दिन की बढ़ाई गई चौकसी से लोगों का बार्डर पार करना मुश्किल हो गया। बिना ई-पास नोएडा से दिल्ली जा रहे लोगों को बार्डर से वापस कर दिया जा रहा है। इसी तरह नोएडा पुलिस ने दिल्ली से आ रहे लोगों को सीमा में प्रवेश से पहले पूछताछ की। बिना वजह नोएडा आ रहे लोगों को बार्डर से वापस किया गया।

पिछले दो हफ्ते से दिल्ली-नोएडा बार्डर पर दोनों सीमाओं की पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिग कर रही है। पुलिस की ओर से आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों, स्वास्थ्य संबंधित समस्या व यात्रियों को सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है, तो वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा भी क‌र्फ्यू पासधारकों, आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों, स्वास्थ्य संबंधित समस्या व रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड जाने वाले यात्रियों को सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। इससे चिल्ला बार्डर, कालिदी कुंज बार्डर, डीएनडी बार्डर पर जाम की समस्या भी बन रही है। वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार पुलिस को चेकिग में ढील देनी पड़ी।

----

मैं जरूरी काम से नोएडा आया था। वापसी के वक्त दिल्ली पुलिस ने पास नहीं होने की बात कहकर वापस कर दिया है। समझ नहीं आ रहा कहां जाऊं।

- अभय पाल, दिल्ली

------

मैं नोएडा स्थित कंपनी में काम करता हूं। पास के लिए आवेदन किया है, लेकिन अबतक नहीं मिला। पहले दिन में लाकडाउन नहीं होने से समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच जाता था, लेकिन आज पुलिस ने बार्डर से वापस कर दिया है।

मुकेश यादव, दिल्ली

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021