Move to Jagran APP

आतंकी गतिविधि में फंसाने की धमकी देकर युवाओं को डराते थे आरोपित

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपित पीड़ित युवाओं को आतंकी गतिविधियों में फंसाने की धमकी देकर डरा देते थे। ठगी के शिकार युवाओं का आरोप है कि पैसे लेने के बाद आरोपित धमकी देते थे कि अपना पासपोर्ट व पैसा भूल जाओ। आजमगढ़ के रहने वाले हो पैसा मांगोगे तो सभी को आतंकवादी होना बता कर जेल भिजवा देंगे। पुलिस भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। आतंकी गतिविधियों में फंसाने की धमकी देने पर काफी लोग डर कर अपने घर चले गए। पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपित सैफुल्ला खान महताब आलम उर्फ शाह आलम अब्दुल रफा खान व यासीन अंसारी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 07:35 PM (IST)
आतंकी गतिविधि में फंसाने की धमकी देकर युवाओं को डराते थे आरोपित
आतंकी गतिविधि में फंसाने की धमकी देकर युवाओं को डराते थे आरोपित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपित पीड़ित युवाओं को आतंकी गतिविधियों में फंसाने की धमकी देकर डरा देते थे। ठगी के शिकार युवाओं का आरोप है कि पैसे लेने के बाद आरोपित धमकी देते थे कि अपना पासपोर्ट व पैसा भूल जाओ। आजमगढ़ के रहने वाले हो, पैसा मांगोगे तो सभी को आतंकवादी बता कर जेल भिजवा देंगे। पुलिस भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। आतंकी गतिविधियों में फंसाने की धमकी देने पर काफी लोग डर कर अपने घर चले गए। पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपित सैफुल्ला खान, महताब आलम उर्फ शाह आलम, अब्दुल रफा खान व यासीन अंसारी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

आजमगढ़ के रहने वाले मोहम्मद इसरार का कहना है कि ठगों ने उन्हें केन्या व कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 80-80 हजार रुपये लिए थे। आरोपितों ने उन्हें इस रकम में वीजा और फ्लाइट का टिकट देने का वादा किया था। उन्होंने सभी का पासपोर्ट अपने पास रख लिया था। आजमगढ़ के रहने वाले लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट से और गोरखपुर के लोगों को मुम्बई से फ्लाइट पकड़ने के लिए बुलाया था। एयरपोर्ट पर उन्हें पासपोर्ट, वीजा व टिकट देने की बात कही गई थी, लेकिन आरोपित नहीं आए। जब सभी लोग सेक्टर-3 के ए-15 स्थित उनके कार्यालय पहुंचे तो उस पर ताला लटका मिला।

ठगी के शिकार पीड़ितों में करीब 60 लोग आजमगढ़ के रहने वाले हैं। इसके अलावा अन्य पीड़ित गोरखपुर के रहने वाले हैं। मोहम्मद इसरार का कहना है कि सेक्टर-3 स्थित आरोपितों के कार्यालय के पास एक मेडिकल की दुकान है। इनके साथ उसकी भी मिली भगत है। आरोपितों ने दिल्ली के गोविदपुरी में भी एक कार्यालय खोल रखा है। वे लोग वहां भी गए, लेकिन कार्यालय बंद मिला। वहां से भी काफी लोगों से विदेश भेजने के नाम पर ठगी की गई है। आरोपितों का नेटवर्क गांवों तक फैला हुआ है।

----

ठगी करने के आरोप में युवती समेत दो गिरफ्तार

सेक्टर-2 में स्थित एएसआर इंटरनेशनल कंपनी पर भी बृहस्पतिवार को 100 से अधिक लोगों ने विदेश भेजने के नाम पर करीब 125 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। उन्होंने कोतवाली सेक्टर-20 में आरोपित सूर्या राय, अफजल अली, इमामुल हुसैन व मिनाक्षी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इन पर सिगापुर, मलेशिया व भूटान में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने इस मामले में मिनाक्षी और इमामुल हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपित फरार हैं।

----

- केन्या व कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में फंसे ज्यादातर पीड़ितों को उनका पासपोर्ट मिल गया है, जबकि आरोपित अभी फरार हैं। सिगापुर व मलेशिया भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सभी फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।

- राजबीर सिंह चौहान, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली सेक्टर-20


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.