Move to Jagran APP

सोसायटी में आग लगने से लोगों में मची अफरा-तफरी

सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली ¨प्रसली एस्टेट सोसायटी के ओ टॉवर की नीचे बने एक रेस्टोरेंट में शनिवार दोपहर करीब दो बजे आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। परिसर में बनाए गए रेस्टोरेंट की चिमनी से आग टॉवर के पहले फ्लोर तक पाइप लाइन के जरिए पहुंच गई। जिससे रेस्टोरेंट में सामान तो जलकर खाक हो ही गया, इसके अलावा

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 09:44 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 09:44 PM (IST)
सोसायटी में आग लगने से लोगों में मची अफरा-तफरी
सोसायटी में आग लगने से लोगों में मची अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली ¨प्रसली एस्टेट सोसायटी के ओ टॉवर की नीचे बने एक रेस्टोरेंट में शनिवार दोपहर करीब दो बजे आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। परिसर में बनाए गए रेस्टोरेंट की चिमनी से आग पाइप लाइन के जरिये टॉवर के पहले फ्लोर तक पहुंच गई। जिससे रेस्टोरेंट में सामान लकर खाक हो गया। सूचना पाकर दमकल विभाग से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गई। लेकिन सोसायटीवासियों और स्टाफ ने आग पर पहले ही पानी डालकर काबू पा लिया था। रेस्टोरेंट और आसपास सोसायटी में हर तरफ धुआं फैलने से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हुई। सोसायटी के निवासियों का कहना है कि बि¨ल्डग के नीचे रेस्तरां चल रहे हैं। किसी भी दुकानदार के पास फायर एनओसी नहीं है। कई बार प्राधिकरण में शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। रेस्टोरेंट मालिकों ने चिमनियां निवासियों की छतों पर लगा रखी हैं। इसके चलते ही फ्लैट में आग लगी ह। बता दें कि इस सोसायटी में सोसायटी में तकरीबन 1200 फ्लैट्स हैं। जिसमें 5 हजार लोग रहते हैं पूरी सोसायटी में कहीं भी फायर सिस्टम के पुख्ता प्रबंध नही किए गए है।

loksabha election banner

शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं : सोसायटी के निवासी रवि ने बताया कि यहां पर समस्याओं का अंबार है बिल्डर ने दुकानों के आगे अवैध रूप से क्योस्क का निर्माण कर रखा है वही बेसमेंट में पार्किंग की जगह दीवारें खड़ी करके स्टॉल बना दिए गए हैं। सुरक्षा की ²ष्टि से ये टावर बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। निवासी मनीष ने बताया कि यहां बनी दुकानों में फायर फाइटिंग सिस्टम को लेकर बनाई गई कोई गाइडलाइंस फॉलो नहीं की जा रही हैं। इस समस्या को लेकर प्राधिकरण के सीईओ, जिलाधिकारी, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड व एसएसपी से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.