Move to Jagran APP

82 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 83 हुए डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता नोएडा भले ही जिले में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 10:36 PM (IST)
82 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 83 हुए डिस्चार्ज
82 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, 83 हुए डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

भले ही जिले में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा हो, लेकिन राहतभरी खबर यह भी है कि रोजाना चिकित्सक कई मरीर्जो को ठीक कर घर भेज रहे हैं। रविवार को जिले में जहां 82 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, वहीं 83 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात भी दी। हालांकि एक मरीज की उपचार के दौरान मौत भी हुई है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई है तथा सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के आइसोलेशन बिस्तरों पर 910 सक्रिय मरीजों का उपचार जारी है। विभागीय अधिकारी संक्रमण की रोकथाम के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिग पर बल दे रहे हैं।

प्रदेश की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को जिले में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई। मरीज कहां का रहने वाला है, इसकी स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। उधर, 82 नए कोरोना के मरीज मिलने के साथ ही जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2151 हो गया है। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि अधिकांश मरीजों की जांच इंफ्लूएंजा के आधार पर की जा रही है। जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए सैंपलिग बढ़ा दी गई है। वहीं अबतक 1219 मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है।

---

एंटीजन किट से 145 की जांच, 5 पॉजिटिव मिले

कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सैंपलिग पर बल दे रहा है। रविवार को एंटीजन किट से 145 संदिग्धों की जांच की गई, इनमें 5 संदिग्ध पॉजिटिव निकले। वहीं आरटी-पीसीआर से 177 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब तक कुल 17904 संदिग्धों की सैंपलिग की जा चुकी है। इनमें 2151 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए विभाग हर संभव प्रयास में जुटा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.